Gujarat Exclusive > राजनीति > नोटबंदी के पूरे हुए 5 साल, कांग्रेस और एनसीपी ने मोदी सरकार पर बोला हमला

नोटबंदी के पूरे हुए 5 साल, कांग्रेस और एनसीपी ने मोदी सरकार पर बोला हमला

0
672

नई दिल्ली: पांच साल पहले आज के ही दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रात 8 बजे देश को संबोधित करते हुए नोटबंदी का फैसला सुनाया था. नोटबंदी के पूरे पांच साल हो गए हैं. केंद्र सरकार जहां इस फैसले को सही ठहराने की कोशिश कर रही है वहीं विपक्ष इस मामले को लेकर मोदी सरकार पर लगातार हमला बोल रही है. मोदी सरकार इस फैसले का मुख्य मकसद देश में डिजिटल उद्देश्य को बढ़ाने के साथ ही काले धन पर रोक लगाने का दावा कर रही है. वहीं हर साल विपक्ष इस फैसले की आलोचना करती है.

पांच साल पूरे होने बावजूद आज भी नोटंबदी की चर्चा की जाती है क्योंकि इस फैसले की वजह से लोगों को बैंकों के सामने लंबी-लंबी लाइन लगाना पड़ा था. 8 नवंबर 2016 को रात 8 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित कर अचानक 500 और 1000 के नोटों को बंद करने की घोषणा की थी. मोदी सरकार के इस फैसले की वजह से कई लोगों की बैंक की लाइन में घंटों खड़े रहने की वजह से मौत हो गई थी.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने नोटबंदी के पांच साल पूरा होने के मौके पर मोदी सरकार पर हमला बोला है. प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा “अगर नोटबंदी सफल थी तो, भ्रष्टाचार खत्म क्यों नहीं हुआ?, कालाधन वापस क्यों नहीं आया?, अर्थव्यवस्था कैशलेस क्यों नहीं हुई?, आतंकवाद पर चोट क्यों नहीं हुई?, महंगाई पर अंकुश क्यों नहीं लगा?,”

वहीं एनसीपी नेता नवाब मलिक ने भी नोटबंदी के फैसले को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है. मलिक ने आज सुबह ट्वीट कर लिखा “आज नोटबंदी को 5 साल पूरे हो गए, ना कला धन वापस आया, ना भ्रष्टाचार काम हुआ और ना आतंकवाद बंद हुआ. मोदी जी ने 3 महीने मांगे थे, अब वह ही बता दे के हमें किस चौराहे पर आना है.”

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/nawab-malik-wankhede-sister-in-law-drug-racket-allegation/