Gujarat Exclusive > राजनीति > कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में शामिल हुए दिग्विजय सिंह, बोले- कल दाखिल करूंगा नामांकन

कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में शामिल हुए दिग्विजय सिंह, बोले- कल दाखिल करूंगा नामांकन

0
50

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में आधिकारिक तौर पर एक और उम्मीदवार का नाम जुड़ गया है. दिग्गज कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने घोषणा की है कि वह भी कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे. इसके लिए उन्होंने नामांकन पत्र भी ले लिया है. दिल्ली आए दिग्विजय सिंह ने कहा है कि मैं यहां अपना नामांकन फॉर्म लेने आया हूं और कल नामांकन दाखिल करूंगा.

दिग्विजय सिंह की उम्मीदवारी की घोषणा ऐसे समय की गई है जब अशोक गहलोत की उम्मीदवारी पर सस्पेंस बना हुआ है. कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर राजस्थान में सियासी संकट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की संभावित उम्मीदवारी पर सवालिया निशान के बाद अब पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी दिखाई है.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ऐसे समय में नामांकन पत्र दाखिल करने की घोषणा की जब राजस्थान में राजनीतिक संकट के चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नामांकन पत्र दाखिल करने की संभावना पर सवाल खड़े हो गए हैं. लोकसभा सदस्य शशि थरूर 30 सितंबर को अध्यक्ष पद चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी दाखिल करेंगे. गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए 30 सितंबर यानी कल तक नामांकन दाखिल किया जा सकता है.

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए जारी सार्वजनिक कार्यक्रम के अनुसार 22 सितंबर को नामांकन की घोषणा की गई और 24 सितंबर से नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हुई जो 30 सितंबर तक चलेगी. नामांकन पत्र वापस लेने की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर है. मतदान 17 अक्टूबर को होगा और परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/warrant-issued-against-ekta-kapoor-and-her-mother/