Gujarat Exclusive > राजनीति > कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे दिग्विजय, मल्लिकार्जुन खड़गे का बनेंगे प्रस्तावक

कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे दिग्विजय, मल्लिकार्जुन खड़गे का बनेंगे प्रस्तावक

0
201

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के नामांकन का आज आखिरी दिन है. लेकिन चुनाव को लेकर जारी सस्पेंस खत्म होता नजर नहीं आ रहा है. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाले दिग्विजय सिंह अब इससे हट गए हैं. इस बीच दिग्विजय सिंह ने कहा है कि वह अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे. वह मल्लिकार्जुन खड़गे का प्रस्तावक बनेंगे. दिग्विजय सिंह ने गांधी परिवार से वफादारी का नाम लेते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे के समर्थन में बैठने की बात कही.

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले सांसद शशि थरूर ने राजघट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि जब वे (मल्लिकार्जुन खड़गे) अपना नामांकन दाखिल करेंगे तब मैं उस पर कुछ कह सकूंगा. वे पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और मेरा उनके साथ बहुत अच्छे संबंध हैं. जब आप किसी दौड़ में हिस्सा लेते हैं तो आप पूरे आत्मविश्वास के साथ दौड़ते हैं.

वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि वे (मल्लिकार्जुन खड़गे) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता है और मैं उनका काफी आदर भी करता हूं इसलिए मैंने तय किया है कि मैं उनका (नामांकन भरने में) समर्थन करुंगा.

वहीं कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि BJP अपनी आंख खोलो और देखो की कांग्रेस में चुनाव होता है आपके यहां नहीं होता. दिग्विजय सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और उन्होंने निर्णय लिया है कि वे खड़गे जी के प्रस्तावक बनेंगे. उनको मैं प्रणाम करता हूं. गांधी परिवार ने इस चुनाव में कुछ दखल नहीं दिया. मैं कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे का प्रस्तावक बनने जा रहा हूं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-461/