Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दुमका हत्याकांड पर बोले- सीएम सोरेन ऐसी ऐसी घटनाओं के लिए समाज में कोई जगह नहीं

दुमका हत्याकांड पर बोले- सीएम सोरेन ऐसी ऐसी घटनाओं के लिए समाज में कोई जगह नहीं

0
157

झारखंड के दुमका में एक सिरफिरे ने एक लड़की को ज़िंदा जला दिया. घटना 23 अगस्त की है. पांच दिन तक जिंदगी से जंग लड़ने वाली युवती की अब मौत हो चुकी है. कथित तौर पर एक तरफा प्रेम के प्रस्ताव को ठुकराने के लिए एक लड़के द्वारा आग लगाने के बाद दम तोड़ देने वाली 12वीं कक्षा की युवती को आज अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट ले जाया गया. मामले में आरोपी शाहरुख को 23 अगस्त को गिरफ्तार किया गया है. इस घटना को लेकर सीएम हेमंत सोरेन का बड़ा बयान सामने आया है. सीएम ने कहा कि यह घटना निश्चित तौर पर हृदय विदारक है और क़ानून अपना काम कर रहा है. हमारा काम रहेगा कि आरोपियों को जल्द से जल्द सज़ा मिले. ऐसी घटनाओं के लिए समाज में कोई जगह नहीं है. ऐसी घटनाओं में सज़ा देने वाले प्रावधानों को और कड़ा करने की जरूरत है.

दुमका की घटना को लेकर एसपी अंबर लकड़ा ने कहा कि मामला दर्ज़ कर आरोपी शाहरुख को गिरफ़्तार कर लिया गया है. मामले को फास्ट-ट्रैक कोर्ट में त्वरित विचारण को दिया जाएगा, जिससे आरोपी को जल्द से जल्द सजा मिल सके. अभी स्थिति सामान्य है. पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है. लोग भी सहयोग कर रहे हैं.

दुमका में एक युवक द्वारा लड़की को जलाकर मारने की घटना पर झारखंड सरकार में मंत्री बन्ना गुप्ता ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार गंभीर है, दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. आज हमने 2 बार ज़िलाधिकारी से बात की है. स्पीडी ट्रायल कराई जाएगी. किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी.

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास ने इस मामले को लेकर कहा कि दुमका की घटना से सारा मानवता, समाज और झारखंड शर्मसार हुआ है. राज्य में आदिवासी बच्चियों, महिलाओं के साथ 1000 से ज़्यादा मामले हुए हैं. यह साधारण घटना नहीं है क्योंकि एक संप्रदाय विशेष के लोग लव जिहाद के माध्यम से डेमोग्राफी बदलना चाहते हैं, यह सिर्फ डेमोग्राफिक ही नहीं बदलना चाहते बल्कि ज़मीन का भी जिहाद कर रहे हैं. बंग्लादेशी जिहादियों ने अब तक 10,000 एकड़ ज़मीन हड़प ली है. मैं सरकार से मांग करता हूं की SIT गठन कर इसपर फास्ट्रैक मामला चलाया जाए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ghulam-nabi-azad-congress-attack/