Gujarat Exclusive > गुजरात > 26 सितंबर को चुनाव आयोग की टीम गुजरात का करेगी दौरा, चुनावी तैयारियों की करेगी समीक्षा

26 सितंबर को चुनाव आयोग की टीम गुजरात का करेगी दौरा, चुनावी तैयारियों की करेगी समीक्षा

0
44

गांधीनगर: गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं जिसे लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. चुनाव आयोग की टीम हिमाचल प्रदेश और गुजरात के दौरे पर जा रही है. इन राज्यों में चुनाव आयोग की टीम आगामी चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेगी. चुनाव आयोग की टीम 26 सितंबर को गुजरात आएगी.

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडे दोनों राज्य के शीर्ष अधिकारियों के साथ मिलकर चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. चुनाव सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग सभी जरूरी कदम उठाएगा. चुनाव आयोग चुनाव की घोषणा से पहले राज्यों का दौरा करना चाहता है.

2017 में बीजेपी को मिला बहुमत
2017 में, गुजरात विधानसभा चुनाव दो चरणों में 9 और 14 दिसंबर को हुए थे. इस चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई थी. यहां की 182 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 99, कांग्रेस ने 77, राकांपा ने 1, बीटीपी ने 2 और अन्य ने 1 सीट जीती थी. गुजरात सरकार का कार्यकाल 23 फरवरी 2023 को समाप्त हो रहा है.

गौरतलब है कि इस समय दोनों राज्यों में भाजपा की सरकार है लेकिन आम आदमी पार्टी की एंट्री ने इस बार के चुनाव को दिलचस्प बना दिया है. एक तरफ जहां बीजेपी आप को अपना प्रतिद्वंद्वी मान रही है. वहीं अरविंद केजरीवाल लगातार दोनों राज्यों का दौरा कर सियासी माहौल बनाने की तैयारियों में जुट गए हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/navratri-gujarat-government-big-decision/