Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल गांधी से चौथे दिन ED की पूछताछ जारी, राष्ट्रपति से मुलाकात कर शिकायत करेगी कांग्रेस

राहुल गांधी से चौथे दिन ED की पूछताछ जारी, राष्ट्रपति से मुलाकात कर शिकायत करेगी कांग्रेस

0
278

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय पहुंच गए हैं. इससे पहले शुक्रवार को राहुल गांधी ने अपनी मां सोनिया गांधी की सेहत का हवाला देते हुए तीन की मोहलत मांगी थी जिसे ईडी ने स्वीकार कर लिया था. मिल रही जानकारी के अनुसार ईडी के अधिकारी राहुल गांधी से चौथे दिन की पूछताछ कर रहे हैं.

उधर राहुल गांधी से पूछताछ और अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के अलावा कई बड़े नेताओं की मौजूदगी में जंतर-मंतर पर कांग्रेस ‘सत्याग्रह’ कर रही है. इस मौके पर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि जिस तरह से हमें शांतिपूर्ण प्रदर्शन की भी इजाजत नहीं मिल रही है, इससे दुर्भाग्यपूर्ण बात नहीं हो सकती. हमारी मांग है कि अग्निपथ योजना वापस हो और जांच एजेंसियों का दुरूपयोग बंद हो.

आज सुबह कांग्रेस नेता अजय माकन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि हम आज जंतर मंतर पर सत्याग्रह करेंगे. इसके अलावा शाम 5 बजे हम राष्ट्रपति से मिलेंगे और मांग करेंगे कि अग्निपथ योजना को वापस लिया जाए. इस योजना पर संसद में चर्चा होने के साथ युवाओं का भरोसा जितना चाहिए लेकिन उससे पहले इसे वापस लिया जाना चाहिए.

पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने ट्वीट कर लिखा “कांग्रेस के लाखों कार्यकर्ता कल 20 जून को देश भर में मोदी सरकार की युवा विरोधी अग्निपथ योजना व श्री राहुल गांधी पर केंद्रित प्रतिशोध की राजनीति के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे. इन्हीं दोनों मुद्दों को लेकर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल कल शाम राष्ट्रपति महोदय से मिलकर देश की भावना को उनके सामने रखेगा.”

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/kailash-vijayvargiya-bhupesh-baghel-counterattack/