Gujarat Exclusive > राजनीति > कांग्रेस नेताओं के विरोध के बीच तीसरी बार आज ED के सामने पेश होंगी सोनिया गांधी

कांग्रेस नेताओं के विरोध के बीच तीसरी बार आज ED के सामने पेश होंगी सोनिया गांधी

0
222

कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के भारी विरोध के बीच नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी आज तीसरी बार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होंगी. उनसे पूछताछ के लिए ईडी ने सवालों की लिस्ट तैयार की है. सोनिया गांधी से ईडी जांच के विरोध में कांग्रेस सड़कों पर उतरी है.

यंग इंडियन के बारे में पूछे गए प्रश्न

ईडी ने मंगलवार को नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी से दूसरी बार पूछताछ की, ईडी ने सोनिया से पूछताछ की थी. यंग इंडियन बनाने का विचार किसका था? यंग इंडिया के बैनर तले होने वाली कितनी बैठकों में अपना हिस्सा लिया था? क्या 10 जनपथ पर भी यंग इंडियन की कोई बैठक हुई थी? अगर कांग्रेस ने एजेएल को कर्ज दिया था, तो वह बैलेंस शीट में क्यों नहीं दिख रहा था? क्या आपको और राहुल गांधी को सीधा फायदा नहीं हुआ?

कांग्रेस जांच को तानाशाही बता रही है तो वहीं बीजेपी भी कांग्रेस पर हमलावर है. ईडी यंग इंडियंस प्राइवेट लिमिटेड में वित्तीय अनियमितताओं की जांच कर रही है. इस मामले में सोनिया गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं को आरोपी बनाया गया है. सोनिया गांधी से पहले राहुल गांधी से करीब 50 घंटे तक पूछताछ की जा चुकी है.

अब तक 2 बार हो चुकी है पूछताछ

21 जुलाई को पूछताछ और 26 जुलाई को पूछताछ के बाद सोनिया गांधी आज फिर पेश होंगी. पहले और दूसरे दौर की पूछताछ के दौरान कांग्रेस सड़क पर उतरी. इसी तरह कांग्रेस आज भी तैयारी कर रही है. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस आज पार्टी मुख्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन करेगी. इसके अलावा कांग्रेस सांसद संसद के बाहर और अंदर विरोध प्रदर्शन करेंगे. इतना ही नहीं कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ताओं को सभी जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन करने का निर्देश दिया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/opposition-uproar-lok-sabha-rajya-sabha-hope/