Gujarat Exclusive > देश-विदेश > NEET परीक्षा छात्राओं का अंडरगारमेंट्स उतरवाने का मामला, जांच के लिए फैक्ट फाइंडिंग का गठन

NEET परीक्षा छात्राओं का अंडरगारमेंट्स उतरवाने का मामला, जांच के लिए फैक्ट फाइंडिंग का गठन

0
210

केरल के कोल्लम जिले में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट में बैठने वाली छात्राओं के अंडरगारमेंट्स उतरवाने का मामला अब जोर पकड़ रहा है. केरल पुलिस ने इस मामले को लेकर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. केरल में विरोध शुरू होने के बाद कॉलेज में तोड़फोड़ की घटनाएं भी सामने आई हैं. हंगामा इतना बढ़ गया है कि केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय को भी इस संबंध में बयान जारी करना पड़ा है.

बताया जा रहा है कि परीक्षा देने पहुंची छात्राओं की चेकिंग के दौरान ब्रा में लगे हुक की वजह से मेटल डिटेक्टर बीप कर रहा था. जिसके बाद उनके अंडरगारमेंट्स उतरवा दिए गए. अब जानकारी सामने आ रही है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के लिए फैक्ट फाइंडिंग टीम का गठन किया है.

NCW ने उस कथित घटना को गंभीरता से लिया है जिसमें केरल में NEET 2022 परीक्षा से पहले स्क्रीनिंग के दौरान कई छात्राओं को अपने इनरवियर उतारने के लिए मजबूर किया गया था. आयोग ने केरल के पुलिस महानिदेशक को मामले की निष्पक्ष जांच करने और आरोप सही पाए जाने पर कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज करने के लिए भी लिखा है. इसके अलावा NCW अध्यक्ष ने एनटीए अध्यक्ष को छात्राओं द्वारा लगाए गए आरोपों की स्वतंत्र जांच करने और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानून के अनुसार उचित कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखा है. मामले की समयबद्ध जांच की भी मांग की गई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/national-stock-exchange-location-scam-ed-mumbai-former-police-commissioner-arrested/