Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात जहरीली शराब मामला: 14 लोगों के खिलाफ दर्ज की गई FIR: डीजीपी

गुजरात जहरीली शराब मामला: 14 लोगों के खिलाफ दर्ज की गई FIR: डीजीपी

0
227

गांधीनगर: गुजरात के धंधुका और बरवाला में जहरीली शराब पीने से 31 लोगों की मौत हो गई है. जिसमें बरवाला तालुका के 21 और धंधुका तालुका के 10 लोगों की मौत होने की जानकारी सामने आ रही है. जबकि 32 लोगों की हालत गंभीर होने पर भावनगर के सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है. 4 जिलों की पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. अहमदाबाद, भावनगर, बोटाद और अमरेली जिलों की पुलिस की मदद ली जा रही है.

गौरतलब है कि लठ्ठा कांड को लेकर डीजीपी का बयान सामने आया है. डीजीपी ने कहा है कि सभी आरोपियों की पहचान कर ली गई है. सभी को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. फिलहाल सभी मामलों में जांच की जा रही है. वहीं 14 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. साथ ही केमिकल सप्लायर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. बरवाला पुलिस ने केमिकल युक्त शराब के मामले में शिकायत दर्ज कर ली है. 302, 328, 120बी समेत धाराओं के तहत शिकायत दर्ज की गई है.

अहमदाबाद सिविल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर राकेश जोशी के मुताबिक कल रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक करीब 12 लोगों को सिविल अस्पताल लाया गया है और इनमें से 6 लोग बिल्कुल स्वस्थ हैं लेकिन निगरानी की जा रही है और बाकि 6 लोगों का इलाज किया जा रहा है कोई भी ज्यादा गंभीर नहीं है.

गुजरात दौरा पर पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले को लेकर कहा कि ये बहुत दुखद घटना है. इस हादसे में जिन लोगों की मृत्यु हुई है भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और जो भी लोग अस्पताल में हैं भगवान उन सबको बचाए और उनको जीवन प्रदान करे, मेरी भगवान से प्रार्थना है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/20-die-due-to-drinking-spurious-liquor-in-gujarat/