Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे का निधन, पीएम मोदी बोले- अच्छा दोस्त खो दिया

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे का निधन, पीएम मोदी बोले- अच्छा दोस्त खो दिया

0
313

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की गोली लगने से मौत हो गई है. शिंजो आबे एक ऐसे नेता थे, जिनके दुनिया के तमाम देशों के नेताओं से काफी अच्छे संबंध थे. उनकी अचानक मौत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. पीएम ने ट्वीट कर कहा कि उनका और मेरा कई साल पुराना रिश्ता था. पीएम ने अपने ट्वीट में 9 जुलाई को राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, “मैं अपने सबसे प्यारे दोस्तों में से एक शिंजो आबे के दुखद निधन पर स्तब्ध और दुखी हूं. श्री आबे भारत-जापान संबंधों को एक विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी के स्तर तक ले जाने में बहुत बड़ा योगदान दिया. आज पूरा भारत जापान के साथ शोक मनाता है और हम इस कठिन क्षण में अपने जापानी भाइयों और बहनों के साथ एकजुटता से खड़े हैं.

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे के निधन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत ने एक करीबी दोस्त खो दिया है जिसने भारत और जापान के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने की दिशा में काम किया.

गौरतलब है कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को आज उस वक्त गोली मार दी गई, जब वह नारा शहर में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन पर पीछे खड़े एक शख्स ने अचानक हमला कर दिया. जिसके बाद शिंजो आबे नीचे गिर गए. बताया गया कि गोली लगने के बाद उन्हें हार्ट अटैक भी आया, जिसके बाद उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-hc-lawyer-threatening-accused-arrested/