Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मोदी सरकार ने दिया महंगाई का नया झटका, एक माह में दूसरी बार बढ़े घरेलू LPG सिलेंडर के दाम

मोदी सरकार ने दिया महंगाई का नया झटका, एक माह में दूसरी बार बढ़े घरेलू LPG सिलेंडर के दाम

0
397

देश में महंगाई 8 साल के सबसे ऊंचे लेवल पर पहुंच गई है. अप्रैल में खुदरा महंगाई दर 7.79 फीसदी थी यह मार्च में 6.95 फीसदी थी. इससे साफ जाहिर होता है कि देश में महंगाई तेजी से बढ़ रही है. सत्ता में आने वाली मोदी सरकार लोगों से बड़े-बड़े वादे किए थे. लेकिन अब सरकार ही महंगाई के रूप में हर दिन लोगों को नए-नए झटके दे रही है. इस बीच जानकारी आ रही है कि गैस सिलेंडर की कीमतों में फिर वृद्धि की गई है.

14.2 किलोग्राम के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में आज से 3.5 रुपये की वृद्धि हुई है. आज से घरेलू सिलेंडर की कीमत 1,003 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है. पहले इसकी कीमत 999.50 रुपया थी उसके बाद भी लोगों को एक हजार ही देना पड़ता था. लेकिन अब नई वृद्ध के बाद लोगों को एक हजार तीन रुपया देना होगा.

इससे पहले महंगाई की मार झेल रहे लोगों को घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में भारी वृद्धि कर नया झटका दिया था गया. इसी माह 7 तारीख को 14.2 किलो के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. आज कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम भी 8 रुपये की वृद्धि की गई है.

पिछले एक साल में राजधानी दिल्ली में घरेलू एलपीजी सिलेंडर 809 रुपये से 1003 रुपये पर पहुंच गया है. इतना ही नहीं कई जगहों पर ग्राहकों से 10-20 रुपया ज्यादा लिया जाता है. जिसकी वजह से अब कुछ लोगों को एक हजार से भी ज्यादा रुपया देने के बाद सिलेंडर मिलेगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-spoke-at-the-global-food-security-call-to-action-conference/