Gujarat Exclusive > गुजरात > गौतम अडानी दुनिया के तीसरे सबसे अमीर आदमी, 137 अरब डॉलर है कुल संपत्ति

गौतम अडानी दुनिया के तीसरे सबसे अमीर आदमी, 137 अरब डॉलर है कुल संपत्ति

0
129

नई दिल्ली: ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स के ताजा आंकड़ों के मुताबिक गौतम अडानी अब दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं. गौतम अडानी की संपत्ति 137 अरब डॉलर पहुंच गई है. सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में 60 वर्षीय बिजनेस टाइकून अडानी एलोन मस्क और जेफ बेजोस से पीछे हैं.

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह पहली बार है जब किसी एशियाई ने दुनिया के शीर्ष तीन सबसे अमीर लोगों में जगह बनाई है. भारतीय बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी और चीनी कंपनी अलीबाबा ग्रुप के जैक मा भी इस ऊंचाई तक नहीं पहुंचे हैं. गौतम अडानी देश के सबसे बड़े पोर्ट ऑपरेटर अडानी ग्रुप के को-ओनर हैं. जो देश का सबसे बड़ा पोर्ट ऑपरेटर है. इस समूह को देश का सबसे बड़ा कोयला व्यापारी भी कहा जाता है. अडानी एंटरप्राइजेज ने 31 मार्च, 2021 तक 5.3 बिलियन डॉलर का राजस्व दर्ज किया.

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की कुल संपत्ति 251 अरब डॉलर है. वहीं दूसरी तरफ अमेजन के फाउंडर और सीईओ जेफ बेजोस की कुल संपत्ति 153 अरब डॉलर है. गौतम अडानी ने LVMH Moet Hennessy Louis Vuitton के सह-मालिक बर्नार्ड अरनॉल्ट को पीछे छोड़ दिया है. बर्नार्ड अरनॉल्ट लक्जरी फैशन में एक वैश्विक नेता हैं.

खास बात यह है कि अडानी पिछले हफ्ते भी चर्चा में रहे थे. अडानी समूह ने एक बयान जारी किया कि अडानी फर्म भारत के शीर्ष समाचार नेटवर्क में से एक एनडीटीवी में 29 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए तैयार है. हालांकि, एनडीटीवी ने कहा कि यह सौदा बाजार नियामक सेबी की मंजूरी के अधीन है, जिसे समूह ने खारिज कर दिया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/supreme-court-gujarat-riot-all-case-closed/