Gujarat Exclusive > गुजरात > देश के पहले गे प्रिंस की शादी! मानवेंद्र सिंह गोहिल ने पार्टनर रिचर्ड्स से अमेरिका में की शादी

देश के पहले गे प्रिंस की शादी! मानवेंद्र सिंह गोहिल ने पार्टनर रिचर्ड्स से अमेरिका में की शादी

0
365

वडोदरा: राजपीपला के शाही परिवार के मानवेंद्र सिंह गोहिल ने सालों पहले अपने समलैंगिक होने का खुलासा कर सबको चौंका दिया था. इस बीच मानवेंद्रसिंह गोहिल ने एक बार फिर लोगों को चौंका दिया है. उन्होंने अपने समलैंगिक साथी से शादी की है. मानवेंद्र सिंह गोहिल ने अमेरिका के कोलंबस के एक चर्च में समलैंगिक साथी डिएंड्रे रिचर्ड्स से शादी कर ली है.

मानवेंद्र सिंह गोहिल की पहचान देश के पहले गे प्रिंस के तौर पर हुई है. जब उन्होंने खुद को गे घोषित किया तो शाही परिवार भी हैरान हो गया था. उसके बाद वह सालों तक रिचर्ड्स के साथ रहे. दोनों को कई बार पब्लिक में साथ देखा जा चुका है. इस बीच अचानक उन्होंने अपनी शादी का ऐलान कर सभी को चौंका दिया है. यह ऐलान उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर किया है, जिसमें 6 जुलाई 2022 का विवाह प्रमाण पत्र भी प्रस्तुत किया गया है.

गुजरात के गे राजकुमार

मानवेंद्रसिंह राजपिपला के पूर्व महाराजा रघुवीर सिंह राजेंद्रसिंह और पूर्व महारानी रुक्मिणी देवी के पुत्र हैं. इससे पहले भी मानवेंद्र सिंह की शादी हो चुकी थी. वैवाहिक जीवन ठीक से नहीं चलने की वजह से वह अपनी पत्नी को तलाक दे दिया था.

मानवेंद्र सिंह को पहली बार समलैंगिकता के बारे में तब पता चला जब वह सिर्फ 12 साल के थे. शाही परिवार ने उन्हें अध्ययन के लिए मुंबई भेजा था. उन्होंने 2006 में खुद को गे घोषित किया था. वह इस तरह की घोषणा करने वाले देश के शाही परिवार के पहले सदस्य हैं. वह लंबे समय से समलैंगिकों के अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं, उनके लिए आवाज उठा रहे हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-school-protest-against-bhagavad-gita-education/