Gujarat Exclusive > राजनीति > जी-23 गुट के नेता गुलाम नबी आजाद को कांग्रेस आलाकमान ने दी बड़ी जिम्मेदारी

जी-23 गुट के नेता गुलाम नबी आजाद को कांग्रेस आलाकमान ने दी बड़ी जिम्मेदारी

0
175

नई दिल्ली: कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के संगठन में बड़ा बदलाव किया है. पार्टी ने प्रदेश इकाई के पुनर्गठन के दौरान गुलाम नबी आजाद को बड़ी जिम्मेदारी दी है. गुलाम नबी आजाद के सबसे भरोसेमंद आदमी विकार रसूल वानी को जम्मू-कश्मीर कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया गया है. नई नियुक्तियां कांग्रेस अध्यक्ष ने जम्मू-कश्मीर राज्य कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से गुलाम अहमद मीर के इस्तीफे को स्वीकार करने के बाद की है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को जम्मू-कश्मीर अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. जबकि रमन भल्ला को कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया गया है. गुलाम नबी आजाद को प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाने के बाद कहा जा सकता है कि कांग्रेस गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर का चुनाव लड़ेगी.

कांग्रेस ने की नियुक्तियां
पार्टी संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चुनाव प्रचार समिति और राजनीतिक मामलों की समिति सहित जम्मू-कश्मीर कांग्रेस समिति के लिए सात समितियों का गठन किया है. वेणुगोपाल ने कहा कि सोनिया गांधी ने गुलाम अहमद मीर का प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और उनकी जगह रसूल वानी को अध्यक्ष बनाया गया है. वानी प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और गुलाम नबी आजाद के करीबी हैं.

किसको क्या मिली जिम्मेदारी
पार्टी ने जम्मू-कश्मीर के लिए एक समन्वय समिति, उद्घोषणा समिति, प्रचार और प्रकाशन समिति, अनुवर्ती समिति और राज्य चुनाव समिति का भी गठन किया है. वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को अभियान समिति का अध्यक्ष और तारिक हामिद कर्रा को उपाध्यक्ष बनाया गया है. इसके अलावा गुलाम नबी आजाद को राजनीतिक मामलों की समिति और समन्वय समिति का अध्यक्ष भी बनाया गया है. राज्य चुनाव समिति की अध्यक्षता नए पीसीसी अध्यक्ष करेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/nitish-cabinet-expansion-jdu-mla-angry/