Gujarat Exclusive > राजनीति > गुलाम नबी ने नवरात्रि के पहले दिन पार्टी का किया ऐलान, नाम है- डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी

गुलाम नबी ने नवरात्रि के पहले दिन पार्टी का किया ऐलान, नाम है- डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी

0
68

जम्मू: कांग्रेस के पूर्व नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने सोमवार को अपनी नई राजनीतिक पार्टी के नाम का ऐलान किया है. उन्होंने अपनी पार्टी का नाम डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी रखा है. कांग्रेस से नाता तोड़ने के बाद गुलाम नबी आजाद ने अपने दम पर नई पार्टी बनाने का ऐलान किया था.

इसके बाद उनकी नई पार्टी के नाम को लेकर कयास लगने शुरू हो गए थे. अब तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए गुलाम नबी आजाद ने नवरात्रि के पहले दिन अपनी नई पार्टी के नाम का ऐलान कर दिया है.

गुलाम नबी आजाद ने 26 अगस्त को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. डेमोक्रेटिक आज़ाद पार्टी का झंडा 3 रंग का है. अपनी पार्टी के नाम का ऐलान करते हुए आजाद ने कहा कि पार्टी का नाम है ‘डेमोक्रेटिक आज़ाद पार्टी’ है. डेमोक्रेसी डेमोक्रेटिक के लिए है कि पूरी स्वतंत्र होगी. जिसका मैंने उल्लेख किया कि अपनी सोच होगी. किसी भी पार्टी या नेता से प्रभावित नहीं होगी और आज़ाद रहेगी. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि हमारी पार्टी का यह प्रयास रहेगा कि महिलाओं और युवाओं को दल में 50 फीसदी भागीदारी मिले.

कांग्रेस से दिया था इस्तीफा

पार्टी के तमाम पदों से इस्तीफा देने के बाद गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि पहले वे (जयराम रमेश) अपना DNA चेक करवाएं कि कहां के हैं और किस पार्टी से हैं, वह देखें कि उनका DNA किस-किस पार्टी में रहा है. बाहर के लोगों को कांग्रेस का अता-पता नहीं है. चापलूसी और ट्विट कर जिन्हें पद मिले अगर वे आरोप लगाएं तो हमें दुख होता है. इसके अलावा उन्होंने कहा था कि मैं कांग्रेस के लिए दुआ ही कर सकता हूं लेकिन कांग्रेस मेरी दुआ से ठीक नहीं होगी उसके लिए दवा चाहिए. अभी उसका डॉक्टर कंपाउंडर है. अभी कांग्रेस को स्पेशलिस्ट की जरूरत है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/money-laundering-case-jacqueline-bail/