Gujarat Exclusive > राजनीति > गुलाम नबी आज़ाद का इस्तीफा अंत की शुरूआत, यह सिलसिला दिन ब दिन बढ़ता जाएगा: सुनील जाखड़

गुलाम नबी आज़ाद का इस्तीफा अंत की शुरूआत, यह सिलसिला दिन ब दिन बढ़ता जाएगा: सुनील जाखड़

0
158

कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस जहां गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे को लेकर नाराजगी जता रही है, वहीं दूसरी तरफ भाजपा को कांग्रेस पर निशाना साधने का मौका मिल गया है. अभी कुछ माह पहले कांग्रेस का साथ छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सुनील जाखड़ ने कहा कि यह पार्टी के अंत की शुरूआत है और यह सिलसिला अब बढ़ता ही जाएगा.

भाजपा नेता सुनील जाखड़ ने आजाद के इस्तीफे के बाद कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ये कांग्रेस को अपनी कमजोरियों को देखने का समय है. क्यों आज इतने बड़े नेता कांग्रेस छोड़ कर गए? इस पर विचार करने के बजाय कांग्रेस एक ही बात कर रही है कि उन्होंने धोखा दिया है. मैंने जो-जो बातें कही थी उन सब पर गुलाम नबी आज़ाद साहब ने मुहर लगा दी है. गुलाम नबी आज़ाद का इस्तीफा अंत की शुरूआत है. ये सिलसिला चलता चला जाएगा. कांग्रेस का अंत अभी और गति पकड़ेगा.

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इस मामले को लेकर कहा कि गुलाम नबी आजाद और मेरे लिखे गए (इस्तीफे) पत्र में काफी समानता हैं. सबको पता है कि राहुल गांधी अपरिपक्व और अप्रत्याशित नेता है. कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने अब तक बस अपने बेटे को ही आगे बढ़ाने का काम किया है जो अब तक विफल रहा है. इस वजह से जो नेता पार्टी के लिए वफ़ादार थे वह पार्टी छोड़कर जा रहे हैं. मैंने 2015 में ही कहा था कि कांग्रेस में सिर्फ गांधी रह जाएंगे… राहुल गांधी भाजपा के लिए वरदान हैं. जब लोग राहुल गांधी से हमारे नेताओं की तुलना करते हैं तो वैसे ही हम आगे हो जाते हैं.

गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्होंने आज कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दिया है. इससे मालूम होता है कि कांग्रेस अब डूबता हुआ जहाज है. उनका कहना है कि अनुभवहीन लोग राहुल गांधी और सोनिया गांधी के करीब हैं जो उनको गुमराह करते हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ghulam-nabi-azad-resignation-congress-reaction/