Gujarat Exclusive > राजनीति > गोवा में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, TMC में शामिल हो सकते हैं पूर्व मुख्यमंत्री

गोवा में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, TMC में शामिल हो सकते हैं पूर्व मुख्यमंत्री

0
985

पणजी: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भव्य जीत के बाद तृणमूल कांग्रेस अगले साल होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव में भी दस्तक देने की तैयारी कर रही है. तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी गोवा में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार उतारेगी और पार्टी जल्द ही अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करेगी.

अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा है कि टीएमसी जल्द ही गोवा में दिखेगी. डेरेक ओ ब्रायन और प्रसून बनर्जी पहले से ही गोवा में डेरा जमाए हुए हैं.

गोवा में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इन सबके बीच यह चर्चा चल रही है कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री लुइज़िन्हो फलेरो जल्द ही टीएमसी में शामिल हो सकते हैं. माना जा रहा है कि कांग्रेस नेता आज इस संबंध में सार्वजनिक तौर पर कुछ अहम घोषणाएं कर सकते हैं. वह आज यानी सोमवार को कांग्रेस छोड़ने का आधिकारिक ऐलान कर सकते हैं. कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका इसलिए साबित हो सकता है क्योंकि इसी सप्ताह गोवा के लिए घोषित चुनाव समिति का पूर्व मुख्‍यमंत्री लुईजिन्हो फलेरो को अध्यक्ष बनाया गया था.

गोवा के पूर्व मुख्‍यमंत्री लुईजिन्हो फलेरो ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि “मैं अभी भी गहरे विचार में हूँ, मैं सब कुछ पढ़ रहा हूँ. एक बात मैं आपको बताना चाहता हूं कि गोवा की जनता परेशान है. इसलिए किसी को तो आगे आना ही होगा. मैं सही समय पर टिप्पणी करूंगा.”

टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने स्पष्ट कर दिया है कि उनकी पार्टी त्रिपुरा और असम के साथ गोवा को गंभीरता से ले रही है. सूत्रों ने कहा कि इन चुनावी राज्य में कांग्रेस के कुछ नेता टीएमसी के संपर्क में हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-ayushman-bharat-digital-mission/