Gujarat Exclusive > राजनीति > महाराष्ट्र के बाद गोवा में सियासी हंगामा, कांग्रेस के 5 विधायक लापता, BJP में शामिल होने की संभावना

महाराष्ट्र के बाद गोवा में सियासी हंगामा, कांग्रेस के 5 विधायक लापता, BJP में शामिल होने की संभावना

0
256

महाराष्ट्र की हालिया राजनीतिक उठापटक के बाद अब गोवा में भी कुछ इसी तरह के हालात बनते दिख रहे हैं. कांग्रेस के 5 विधायक लापता हैं. कांग्रेस विधायकों के बड़ी संख्या में टूटकर भाजपा में शामिल होने की प्रबल संभावना है. इस बीच कांग्रेस ने गोवा में नेता प्रतिपक्ष के पद से माइकल लोबो को हटा दिया है.

कांग्रेस के गोवा प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि गोवा के नेता प्रतिपक्ष के पद से माइकल लोबो को हटाया गया. नए नेता का चुनाव होगा. इस प्रकार के दलबदल के खिलाफ कानून द्वारा जो भी कार्रवाई होगी, पार्टी विरोधी कार्य किया जाएगा. देखते हैं कितने लोग रुकेंगे. हमारे 5 विधायक यहां हैं. हमारे ही कुछ नेताओं ने भाजपा के साथ यह साज़िश रची थी कि गोवा में कांग्रेस पार्टी कमजोर हो गई है और दलबदल कर दिया गया है. इस साजिश का नेतृत्व हमारे ही दो नेताओं माइकल लोबो और दिगंबर कामत ने किया था.

कांग्रेस विधायक और माइकल लोबो की पत्नी दलीला लोबो मुख्यमंत्री और भाजपा नेता प्रमोद सावंत के आवास से निकली. माइकल लोबो को गोवा के नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा दिया गया है. कांग्रेस विधायक के मिलने पर गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में कई लोग मुझसे मिलने आते हैं. कल विधानसभा है, लोग मुझसे मिलने आए थे. मैं अपने विधानसभा के काम में व्यस्त हूं. मैं अन्य पार्टियों से जुड़े मुद्दों पर टिप्पणी क्यों करूंगा?

मौजूदा राजनीतिक हालात पर एक्शन लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सांसद मुकुल वासनिक से गोवा की राजनीतिक घटनाक्रम पर निगरानी रखने के लिए गोवा जाने के लिए कहा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-praises-surat-natural-farming/