Gujarat Exclusive > देश-विदेश > गोरखनाथ मंदिर पर हमला की कोशिश, ATS करेगी मामले की जांच, हमलावर गिरफ्तार

गोरखनाथ मंदिर पर हमला की कोशिश, ATS करेगी मामले की जांच, हमलावर गिरफ्तार

0
439

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में मौजूद प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर में रविवार देर शाम एक हमलावर ने घुसने की कोशिश के दौरान सुरक्षाकर्मियों पर हमला बोल दिया. हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर की कोशिशों को विफल कर दिया और उसे वक्त रहते पकड़ लिया. इस हमले में मंदिर की सुरक्षा में तैनात 2 पीएसी के दो जवान घायल हो गए.

हमले की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया. जानकारी के मुताबिक आरोपी का नाम अहमद मुर्तजा है और वह गोरखपुर का ही रहने वाला है. मुर्तजा ने आईआईटी मुंबई से इंजिनियरिंग की है. उसका किसी आतंकी संगठन के साथ संबंध है कि नहीं इसका जांच के लिए मामले को एसआईटी को ट्रांसफर कर दिया गया है.

उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए बताया कि गोरखनाथ थाने के गेट नंबर-1 के पास कल शाम 7 बजे ड्यूटी पर तैनात आरक्षियों पर एक व्यक्ति ने हमला किया और धार्मिक नारे भी लगाए. हमले में 2 सिपाही घायल हुए. पकड़े गए व्यक्ति की पहचान गोरखपुर के रहने वाले अहमद मुर्तुजा के रूप में हुई. उसके पास से जो चीजें बरामद हुई हैं उसका पूरा परीक्षण कराया जा रहा है. FIR दर्ज़ की गई है. किसी भी संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता, इसमें टेरर एंगल भी हो सकता है. प्रकरण को ATS को ट्रांसफर किया जाएगा, गहराई से विवेचना की जाएगी.

गोरखनाथ मंदिर में हुई घटना पर विपिन टाडा गोरखपुर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एक अभियुक्त ने कल गोरखनाथ पर हमला करने का प्रयास किया. जिसे पुलिसकर्मियों ने नाकाम कर दिया. 2 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, अभियुक्त को भी चोटें आईं हैं. IPC-307 और अन्य धाराओं में मामला दर्ज़ कर गिरफ़्तारी की गई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarati-leaders-enraged-kejriwal-class/