Gujarat Exclusive > राजनीति > अनाज पर टैक्स लगाने से भड़की कांग्रेस, कहा- केंद्र सरकार लोगों के हाथ से रोटी छीन रही

अनाज पर टैक्स लगाने से भड़की कांग्रेस, कहा- केंद्र सरकार लोगों के हाथ से रोटी छीन रही

0
287

अनब्रांडेड प्री-पैकेज्ड और प्री लेबल आटा, दाल, दही, गुड, दही, पनीर, लस्सी जैसे रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाली जरूरी वस्तुओं की कीमतों पर 18 जुलाई से अधिक जीएसटी देना होगा. इससे जरूरी सामानों के दाम बढ़ जाएंगे. रोजमर्रा इस्तेमाल होने वाली चीजों पर जीएसटी लगाने के खिलाफ व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन शुरू किया. वहीं कांग्रेस भी इस फैसले को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

सरकार द्वारा घरेलू सामानों पर GST बढ़ाए जाने पर राजस्थान सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खचरियावास ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब आटा, दाल, मैदा और अन्य सामग्री जो एक आम आदमी इस्तेमाल करता है उस पर भी टैक्स लगा दिया. आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब आटे पर टैक्स लगाया गया है.

प्रताप सिंह खचरियावास ने आगे कहा कि अब आप(सरकार) आटा भी महंगा कर देंगे? आपने(सरकार) पेट्रोल, डीजल, गैस सिलेंडर में तो आग लगा ही दी है, लोग पहले ही मर रहे हैं. ये मुद्दा कांग्रेस और बीजेपी में नहीं बाटां जा सकता है. आप भूख और रोटी को बाटोगे क्या कांग्रेस और BJP में?

प्रताप सिंह ने घरेलू सामानों पर GST बढ़ाए जाने के फैसले को लेकर पीएम मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि जनता की रोटी छीनने की कोशिश कर रही है भाजपा और जो ऐसा करेगा उससे हम लडेंगे. मोदी जी अकेले प्रधानमंत्री हैं क्या? अटल बिहारी वाजपेयी जी, मोरारजी देसाई भी भाजपा के ही प्रधानमंत्री थे, उन्होंने आटे पर टैक्स क्यों नहीं लगाया? मोदी जी स्पेशल आए हैं क्या?

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gst-protest-ahmedabad-market-closed/