Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में अगले 5 दिनों तक बारिश का अनुमान, जानें किन इलाकों में होगी भारी बारिश

गुजरात में अगले 5 दिनों तक बारिश का अनुमान, जानें किन इलाकों में होगी भारी बारिश

0
1174

गांधीनगर: मौसम विभाग ने गुजरात में अगले कुछ दिनों तक बारिश का माहौल बने रहने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों में राज्य भर में सामान्य से मध्यम बारिश हो सकती है. हालांकि, सौराष्ट्र, भावनगर, अमरेली और गिर सोमनाथ सहित तटीय जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि दक्षिण गुजरात के कुछ जिलों में भी भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान में बने सर्कुलेशन के चलते गुजरात में बारिश का मौसम बना रहेगा. अगले 27 और 28 सितंबर को गुजरात में सर्वत्र बारिश होगी.

मौसम विभाग के अनुसार द्वारका, जामनगर, पोरबंदर, जूनागढ़, गिर सोमनाथ, कच्छ, भरूच, सूरत, नवसारी और वलसाड में आज भारी बारिश का अनुमान है. रविवार को नवसारी, वलसाड, बनासकांठा, साबरकांठा, अरावली, आनंद, पंचमहल और दाहोद में भारी बारिश का अनुमान है. गुजरात में अब तक सीजन की 81 फीसदी बारिश हो चुकी है. जिसमें सौराष्ट्र जोन में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. सौराष्ट्र में अब तक 92 फीसदी बारिश हो चुकी है.

महुवा तालुका का मालण बांध ओवरफ्लो

भावनगर जिले के महुवा तालुका में मौजूद मालण बांध ओवरफ्लो हो गया है. भावनगर में बीते कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है. जिसकी वजह से बांध ओवरफ्लो हो गया है. अब जबकि बांध के गेट ऑटोमेटिक हो गए हैं तो यह तय नहीं है कि गेट कब खुलेंगे, ऐसे में प्रशासन ने 10 गांवों को अलर्ट जारी कर दिया है. इनमें मोटा खुटवाड़ा, गोरस, कुंभन, तावेडा, उमणीयावदर, नाना जादरा, महुवा, कतपर, लखुपरा, जैसे गांव शामिल हैं. वर्तमान में मालण बांध 100 प्रतिशत भरा हुआ है और पानी अभी भी इसमें आ रहा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/surat-megh-mayur-apartment-corona-blast/