Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में सक्रिय हुआ एक और साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम, भारी बारिश की संभावना

गुजरात में सक्रिय हुआ एक और साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम, भारी बारिश की संभावना

0
353

अहमदाबाद: बारिश को लेकर मौसम विभाग का पूर्वानुमान सामने आया है. अगले 5 दिनों तक बारिश का अनुमान है. पूरे गुजरात में अगले 5 दिनों तक सामान्य से मध्यम बारिश होगी. वहीं वलसाड, नवसारी, डांग, तापी, अरावली में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. साथ ही आज महिसागर, पोरबंदर, द्वारका, कच्छ में भी भारी बारिश का अनुमान है.

5 दिनों तक सामान्य से मध्यम बारिश होगी
गौरतलब है कि कल से राज्य में बारिश की तीव्रता कम हो जाएगी. अहमदाबाद में छिटपुट बारिश का अनुमान है. साथ ही 48 घंटे तक भारी बारिश का भी अनुमान है. मौसम विभाग पहले ही अलर्ट कर चुका है कि आज से राज्य में बारिश की तीव्रता बढ़ेगी. 3 दिन भारी तो कहीं अतिभारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. उत्तर गुजरात के सौराष्ट्र में आज भारी बारिश का अनुमान. वहीं पाटन, मेहसाणा, गांधीनगर, अरावली, सुरेंद्रनगर, जामनगर, राजकोट, बोटाद और खेड़ा में भी भारी बारिश का अनुमान है.

राज्य में कल से कम होगी बारिश की तीव्रता
द्वारका, मोरबी, पोरबंदर, आणंद, वलसाड और अहमदाबाद में भी बारिश होगी. मौसम विभाग के मुताबिक 26 जुलाई से बारिश की तीव्रता में कमी आएगी. गुजरात में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम सक्रिय होने की वजह से बारिश का अनुमान है. राज्य में अब तक सीजन की 60 फीसदी बारिश हो चुकी है. सरदार सरोवर नर्मदा बांध की सतह भी काफी बढ़ गई है. ओंकारेश्वर बांध से 3.25 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. जिसकी वजह से बीते 24 घंटे में नर्मदा बांध का जलस्तर 2 मीटर बढ़ गया है. साथ ही सभी बिजली घर, आरबीपीएच, सीएचपीएच की सभी इकाइयां शुरू कर दी गई हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/akhilesh-problem-increased-after-leaving-companions/