Gujarat Exclusive > गुजरात > AAP के नए संगठन का ऐलान, इसुदान गढ़वी और इंद्रनील राज्यगुरु को दी गई बड़ी जिम्मेदारी

AAP के नए संगठन का ऐलान, इसुदान गढ़वी और इंद्रनील राज्यगुरु को दी गई बड़ी जिम्मेदारी

0
144

अहमदाबाद: गुजरात में आम आदमी पार्टी के नए संगठन का ऐलान हो गया है. इसुदान गढ़वी और इंद्रनील राज्यगुरु को राष्ट्रीय संयुक्त सचिव बनाया गया है. इसके अलावा सागर रबारी को प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है. बीते दिनों गुजरात प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया के अलावा पूरे संगठन को भंग कर दिया गया था.

नए संगठन की घोषणा करते हुए गोपाल इटालिया ने कहा, “आज का दिन आप के कार्यकर्ताओं के लिए इतिहास का दिन है. पुराने संगठन को भंग कर नया मजबूत और विशाल संगठन की जरूरत थी. पिछले महीने हमने एक परिवर्तन यात्रा शुरू की है. हम इस परिवर्तन यात्रा को विधानसभा की 182 सीटों तक ले गए थे. गुजरात की जनता अब बदलाव के लिए तैयार है. नए ढांचे में ईसुदान गढ़वी और इंद्रनील राज्यगुरु को राष्ट्रीय संयुक्त सचिव बनाया गया है. लोग विकल्प का इंतजार कर रहे हैं. लोगों के साथ और भगवान के आशीर्वाद से इस बार एक निश्चित बदलाव होगा.

इस मौके पर इसुदान गढ़वी ने कहा कि हमारे पदाधिकारियों की पहली सूची सार्वजनिक कर दी गई है. सबको शुभकामनाएं. इसके बाद एक और सूची आएगी. एक विधानसभा में चार संगठन मंत्री बनाए जाएंगे. यानी एक विधानसभा में चार ब्लॉक बनाए गए हैं. आज की सूची में जो लोग बचे हैं उनके नाम दूसरी सूची में आएंगे.

नए संगठन के बारे में जानकारी देते हुए संदीप पाठक ने कहा कि संगठन दो तरह के होते हैं. जिसमें एक बड़ा तो दूसरा स्वस्थ संगठन है. हम उचित समय पर गुजरात में आप के मुख्यमंत्री चेहरा का ऐलान करेंगे. राष्ट्रीय स्तर पर ईसुदान का प्रयोग किया जाएगा. संगठन बदलने का मुख्य कारण यह है कि पार्टी बड़ी होती जा रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/congress-satyagraha-march-bjp-counterattack/