Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में फिर बड़े पैमाने पर ड्रग्स बरामद, पाकिस्तानी कनेक्शन का हुआ खुलासा

गुजरात में फिर बड़े पैमाने पर ड्रग्स बरामद, पाकिस्तानी कनेक्शन का हुआ खुलासा

0
1113

गांधीनगर: गुजरात ड्रग माफियाओं की पसंदीदा जगह बनता दिख रहा है. पिछले कुछ दिनों में गुजरात में अलग-अलग जगहों से करोड़ों रुपये की ड्रग्स बरामद की गई है. अब एक बार फिर रविवार देर रात मोरबी के नवलखी बंदरगाह के पास ज़िंजुदा गांव से 120 किलो मादक पदार्थ को गुजरात पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते ने बरामद किया है.

गुजरात एटीएस और मोरबी एसओजी की टीम ने संयुक्त ऑपरेशन में यह कामयाबी हासिल की है. जप्त की गई ड्रग्स की अनुमानित बाजार कीमत करीब 600 करोड़ रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने ड्रग्स के साथ कुछ लोगों को भी गिरफ्तार किया है.

इस सिलसिले में जानकारी देते हुए गुजरात के DGP आशीष भाटिया ने बताया कि ATS ने मोरबी में छापेमारी के दौरान 120 किलो हेरोइन ज़ब्त की जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में 650 करोड़ रुपए है. इस छापेमारी में 3 आरोपी पकड़े गए हैं. इस खेप को IPL के दौरान लाया गया जिसे सलाया में रखा गया था. FIR दर्ज़ करके आगे की कार्रवाई कर रहे हैं.

डीजीपी आशीष भाटिया ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि इसमें एक पाकिस्तानी तस्कर लिप्त है. ये राजस्व खुफिया निदेशालय के एक 2019 के मामले में वांटेड अपराधी है जिसमें 227 किलो हेरोइन पकड़ा गया था. आज जो हेरोइन पकड़ा गया है, उसको नाव के माध्यम से गुजरात के सलाया लाया गया था

गौरतलब है कि डेढ़ महीने पहले कच्छ के मुंद्रा बंदरगाह पर भारी मात्रा में ड्रग्स जब्त करने के बाद आठ लोगों को हिरासत में लिया गया था. इस ड्रग्स के जत्थे को अफगानिस्तान से पाकिस्तान-दुबई के माध्यम से भारत लाया गया था. उसके बाद अहमदाबाद में कालूपुर रेलवे स्टेशन, मेहसाणा के पास भारी मात्रा में नशीला पदार्थ जब्त किया गया था. आपको बता दें कि गुजरात पुलिस कुछ ही दिनों में ड्रग्स के 60 के करीब केस दर्ज कर 90 से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सिर्फ 2 माह में पुलिस ने 245 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स को जब्त किया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/jnu-abvp-and-left-alliance-violence/