Gujarat Exclusive > गुजरात > विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा, गुजरात उत्तर जोन के लिए प्रभारियों की घोषणा

विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा, गुजरात उत्तर जोन के लिए प्रभारियों की घोषणा

0
325

गांधीनगर: गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव को देखते हुए सभी राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं. भारतीय जनता पार्टी का लक्ष्य 150 से अधिक सीटें जीतना है. इसके लिए प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल विभिन्न चुनावी रणनीतियां बना रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर जोन की 59 विधानसभा सीटों के प्रभारियों की घोषणा की है.

59 सीटों के लिए बीजेपी प्रभारी का ऐलान

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर जोन की 59 विधानसभा सीटों के लिए प्रभारियों की घोषणा की है. इसमें अहमदाबाद और गांधीनगर की विधानसभा सीटें शामिल हैं. बीजेपी के ऐलान के मुताबिक डॉ. ऋत्विज पटेल को कलोल सीट की जिम्मेदारी दी गई है. पूर्व सांसद जयश्रीबेन पटेल को पाटन, आशीष दवे को वाव और डॉ. संजय देसाई को भुज सीट का प्रभारी बनाया गया है.

कैसे पार करेगी बीजेपी दहाई का आंकड़ा?

प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल का कहना है कि हम सभी 182 सीटें जीतने की कोशिश कर रहे हैं, जिसके लिए भाजपा ने बूथ स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है और कार्यकर्ताओं को लामबंद किया जा रहा है. पार्टी के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि भाजपा उन सीटों पर ध्यान केंद्रित कर रही है जहां वह कभी नहीं जीती है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि ऐसी लगभग 30 सीटें हैं, जहां पर भाजपा ने अब तक अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. इस बार इन सीटों पर भाजपा पहले से ही फोकस कर रही है.

वन डे वन डिस्ट्रिक्ट बन रहा है जीत का फॉर्मूला

गुजरात में कुल 81 कॉरपोरेट कमेटियां हैं, जिन पर लंबे समय से कांग्रेस का दबदबा रहा है. अब अमित शाह के पास यह मंत्रालय है और माना जा रहा है कि वह इसमें बीजेपी का प्रभाव बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. फिलहाल ज्यादातर सहकारी समितियों पर बीजेपी का कब्जा है. पिछले महीने, जब अमित शाह गुजरात आए थे, तो उन्होंने पंचमहल और बनासकांठा का दौरा किया था. इसके अलावा भाजपा जीत को मजबूत बनाने के लिए वन डे वन डिस्ट्रिक्ट फॉर्मूला का ऐलान कर चुकी है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/surat-aap-state-president-effigy-burning/