Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी मेयर सम्मेलन का क्यों कर रही है आयोजन?

गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी मेयर सम्मेलन का क्यों कर रही है आयोजन?

0
119

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर उल्टी गिनती शुरू हो गई है. इसलिए राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी रणनीति के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है. बीजेपी गुजरात में सत्ता बनाए रखने के लिए अपने तरीके से कवायद शुरू की है. बीजेपी अपनी रणनीति के तहत गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले मेयर सम्मेलन आयोजित कर रही है. बीजेपी गुजरात मॉडल और खासकर पीएम मोदी के विकास मॉडल को आगे बढ़ाने की योजना बना रही है.

17 सितंबर के बाद अहमदाबाद और गांधीनगर में तीन दिवसीय इस महापौर सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. जिसमें देश भर से भाजपा शासित महानगरों के मेयर हिस्सा लेंगे. सम्मेलन का उद्घाटन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कर सकते हैं. इसके अलावा पीएम मोदी भी इस सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं. फिलहाल पूरी प्लानिंग बीजेपी राष्ट्रीय स्तर पर कर रही है. बीजेपी ने इस संबंध में अपनी सभी क्षेत्रीय इकाइयों को सूचित कर दिया है.

बीजेपी के महापौर सम्मेलन का मकसद बिल्कुल साफ है. बीजेपी विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात में माहौल बनाना चाहती है. भाजपा शासित सभी महापौरों को एक मंच पर लाकर सत्ता दिखाने की भाजपा की विशेष योजना है. इस आयोजन के माध्यम से एक बार फिर गुजरात मॉडल स्थापित करने की कोशिश भाजपा कर रही है, भाजपा ने इस प्रकार के विकास की योजना पीएम मोदी के विकास मॉडल और सभी महापौरों को अपने विकास कार्यों को लोगों तक पहुंचाने के लिए आगे बढ़ाने की योजना बनाई है.

गुजरात विधानसभा का चुनाव भाजपा पीएम मोदी के चेहरे पर लड़ेगी. चुनाव घोषित होने में 60 दिन से भी कम समय बचा है, जिसकी वजह से भाजपा लगातार शक्ति प्रदर्शन कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरा और केंद्रीय मंत्रियों और राष्ट्रीय नेतृत्व की यात्राएं गुजरात में चुनावी अभियान को गति देगी. बेहतर प्रदर्शन करने वाले महापौरों को महापौर सम्मेलन में सम्मानित किया जाएगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-meteorological-department-forecast-heavy-rain/