Gujarat Exclusive > गुजरात > मोदी सरकार के 8 साल की रिपोर्ट कार्ड लेकर वोटरों के बीच उतरेंगे गुजरात के भाजपा नेता

मोदी सरकार के 8 साल की रिपोर्ट कार्ड लेकर वोटरों के बीच उतरेंगे गुजरात के भाजपा नेता

0
346

अहमदाबाद: नरेंद्र मोदी ने 31 मई को प्रधानमंत्री के रूप में आठ साल पूरे कर लिए हैं. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की मौजूदगी में प्रदेश भाजपा कार्यालय में केंद्र सरकार के आठ साल की उपलब्धियों पर रिपोर्ट जारी किया गया. प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के मुताबिक अगले 15 दिनों तक अलग-अलग कार्यक्रम कर भाजपा नेता सरकार की उपलब्धियों को लोगों के बीच पहुंचाने का काम करेंगे.

इस मौके पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पाटिल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुशासन का 8 साल पुरा हो गया है. इन आठ वर्षों के भीतर नागरिकों ने शासन और सुशासन के बीच अंतर देखा और अनुभव किया है. इसलिए नागरिक भी कहते हैं कि सुशासन नरेंद्र मोदी जैसा होना चाहिए. आयुष्मान भारत योजना के लिए एक लाख 18 हजार केंद्र बनाए गए हैं और करीब 18 करोड़ आयुष्मान कार्ड जारी किए गए हैं. जिसमें से साढ़े तीन करोड़ नागरिकों को मुफ्त इलाज उपलब्ध कराया गया है.

पूरी दुनिया अभी-अभी कोरोना के दौर से गुजरी है. यदि इस योजना का लाभ नहीं मिलता तो कई नागरिकों को आर्थिक बोझ के अलावा इलाज भी नहीं मिल पाता. 190 करोड़ लोगों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में दी गई. मुद्रा योजना के तहत ऋण दिया गया ताकि देश के युवा आसानी से व्यवसाय शुरू कर सकें.

प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत देशभर में 45 करोड़ 21 लाख बैक खाता खुला और लाभार्थी के खाते में सीधे पैसा जमा होने से पिछली सरकारों में होने वाला भ्रष्टाचार और गबन बंद हो गया है. जब प्रधानमंत्री ने लाल किले से शौचालय योजना की घोषणा की थी तब कुछ विरोधियों ने इसकी आलोचना की थी. लेकिन आज हर कोई इस योजना के महत्व को समझ रहा है. आठ साल में 11 करोड़ शौचालयों का निर्माण कर जनता को गंदगी और शौचालय के अभाव से होने वाली बीमारियों से मुक्ति मिली है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/kulgam-terrorist-bank-manager-murder/