Gujarat Exclusive > गुजरात > PM के आगमन से पहले CM भूपेंद्र पटेल ने मेट्रो रूट और मोटेरा स्टेडियम का किया दौरा

PM के आगमन से पहले CM भूपेंद्र पटेल ने मेट्रो रूट और मोटेरा स्टेडियम का किया दौरा

0
65

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 और 30 सितंबर को गुजरात के दौरे पर आ रहे हैं. इस बीच, पीएम मोदी मोटेरा स्टेडियम में राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे और 30 सितंबर को अहमदाबाद मेट्रो का उद्घाटन करेंगे. इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने आज अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम और मेट्रो रूट की समीक्षा की और अधिकारियों को जरूरी सुझाव दिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 सितंबर को अहमदाबाद में 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन नरेंद्र मोदी स्टेडियम में करने वाले हैं. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने रविवार को 36वें राष्ट्रीय खेलों के शुभारंभ की तैयारियों के अंतिम चरण का जायजा लिया. इस अवसर पर सामान्य प्रशासन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एके राकेश, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव पंकज जोशी, खेल युवा एवं सांस्कृतिक गतिविधि विभाग के प्रमुख सचिव अश्विनी कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे. मुख्यमंत्री ने तैयारियों का जायजा लेने के बाद समीक्षा बैठक की और जरूरी सुझाव दिए.

अहमदाबाद के नागरिकों को जिस मेट्रो रेल का बेसब्री से इंतजार था, वह अब हकीकत बनने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 सितंबर को अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की देखरेख में मेट्रो को अंतिम रूप दे दिया गया है और अब यह लोगों की सेवा के लिए तैयार है. 40 किमी लंबे पहले चरण में, मेट्रो ट्रेनें दो कॉरिडोर अर्थात् पूर्व और पश्चिम और उत्तर और दक्षिण में चलेंगी. थलतेज गांव से ऐपरल पार्क तक का 21 किमी के रूट में 17 स्टेशनों का निर्माण करवाया गया है. जबकि उत्तर और दक्षिण कॉरिडोर 19 किलोमीटर का होगा, जिसमें वासना एपीएमसी से मोटेरा गांव तक 15 स्टेशन होंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/tamil-nadu-rss-worker-house-petrol-bomb-attack/