Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में 25 नवंबर के बाद ठंड बढ़ने की संभावना: मौसम विभाग

गुजरात में 25 नवंबर के बाद ठंड बढ़ने की संभावना: मौसम विभाग

0
744

अहमदाबाद: गुजरात के ज्यादातर हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से बदले मौसम के मिजाज के बाद अहमदाबाद समेत विविध भागों में तापमान में सात से आठ डिग्री तक बढ़ोतरी हुई है. लेकिन अब मौसम विभाग ने कड़ाके की ठंड का पूर्वानुमान लगाया है. साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से पिछले दो दिनों के दौरान गुजरात के कई जिलों में हल्की से भारी बारिश दर्ज की गई. मेहसाणा के खेरालू-साबरकांठा के विजयनगर में शनिवार को दिन में आधा इंच बारिश हुई, जबकि वडनगर-वडाली-खेड़ब्रह्मा में छिटपुट बारिश हुई.

ठंड बढ़ने की आशंका

साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से अब बेमौसम बारिश की कोई संभावना नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों के दौरान राज्य के न्यूनतम तापमान में बदलाव की संभावना नहीं है. हालांकि उसके बाद तापमान में 2-4 डिग्री की गिरावट दर्ज की जाएगी जिसकी वजह से ठंड बढ़ने की संभावना जताई जा रही है.

राज्य में पिछले कुछ दिनों की तुलना में ठंड में मामूली गिरावट देखी गई है और अधिकांश शहरों में तापमान 20 डिग्री से नीचे बना हुआ है. नलिया में बीती रात सबसे कम तापमान 18.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. इतना ही नहीं बदले मौसम की वजह से अहमदाबाद समेत विविध भागों में तापमान में सात से आठ डिग्री तक बढ़ोतरी हुई है.

अहमदाबाद का औसत अधिकतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस और औसत न्यूनतम तापमान 21.6 डिग्री सेल्सियस रहा. अगले 3 दिनों के दौरान अहमदाबाद में औसत अधिकतम तापमान 32 के आसपास रहने की उम्मीद है, जबकि औसत न्यूनतम तापमान 17 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है. 25 नवंबर के बाद राज्य में ठंड बढ़ने की संभावना है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-congress-inflation-protest/