Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात विधानसभा: वेल में घुसकर हंगामा करने वाले कांग्रेस के 10 विधायक निलंबित

गुजरात विधानसभा: वेल में घुसकर हंगामा करने वाले कांग्रेस के 10 विधायक निलंबित

0
78

गांधीनगर: गुजरात की 14वीं विधानसभा का अंतिम दो दिवसीय सत्र आज से शुरू हो गया है. विभिन्न मांगों को लेकर पहले दिन हंगामा करने के बाद कांग्रेस विधायकों को एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया है. कांग्रेस विधायकों ने हाथ में प्ले कार्ड लेकर प्रदर्शन किया. वेल में कांग्रेस विधायकों को एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया है.

कांग्रेस विधायक एक दिन के लिए निलंबित
विधानसभा सत्र शुरू होने बाद कांग्रेसी विधायकों ने सदन में बहस की मांग करने को हंगामा शुरू कर दिया. कांग्रेसी विधायकों ने सवाल किया कि चल रहे आंदोलन पर चर्चा क्यों नहीं हो रही है. कांग्रेस विधायकों को एक दिन के लिए निलंबित किए जाने के बाद कांग्रेस ने विधानसभा से बाहर आकर नारेबाजी की और पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.

कांग्रेस नेता अमित चावड़ा ने कहा कि सरकार के पास इस बात पर चर्चा करने का समय नहीं है कि गुजरात में पेपर लीक हुए, गुजरात में ड्रग्स समुद्र के किनारे उतर रहे हैं, गुजरात उड़ता गुजरात बन रहा है, राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति चरमरा गई है, सरकार के पास इन अहम मुद्दों पर चर्चा करने का समय नहीं है, बहुमत के दम पर तय किए गए एजेंडों पर ही सरकार सदन में चर्चा करना चाहती है. गुजरात के 15 लाख से ज्यादा कर्मचारी आंदोलन कर रहे हैं हम इस पर चर्चा करने की मांग कर रहे थे. लेकिन हमारे विधायकों को निलंबित कर दिया गया.

वडगाम विधायक जिग्नेश मेवाणी ने कहा कि पूरे गुजरात के कर्मचारी पिछले कुछ समय से गांधीनगर में बैठे हैं, विपक्ष उनकी आवाज बनना चाहता है, वे बेरोजगारी, महंगाई और ड्रग्स के बारे में सदन में चर्चा करना चाहते हैं. पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की मांग करना चाहते हैं. लेकिन सरकार चर्चा को तैयार नहीं है. विपक्ष जनता की आवाज को उठाता रहेगा. इसके साथ ही कांग्रेसी विधायकों ने बीजेपी आपकी आखिरी दिवाली जैसे नारे भी लगाए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/sachin-pilot-gehlot-counterattack/