Gujarat Exclusive > गुजरात > सिर्फ 8 रुपये में भरपेट भोजन, पुरानी पेंशन योजना, गुजरात कांग्रेस ने किए 3 नए वादे

सिर्फ 8 रुपये में भरपेट भोजन, पुरानी पेंशन योजना, गुजरात कांग्रेस ने किए 3 नए वादे

0
78

अहमदाबाद: गुजरात में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं. विधानसभा चुनाव में जनता का समर्थन हासिल करने के लिए तमाम राजनीतिक दल अपने-अपने तरीके से वोटरों को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच गुजरात कांग्रेस ने प्रदेश की जनता से तीन नए वादे किए हैं. कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह ऐलान किया है. गौरतलब है कि इससे पहले भी कांग्रेस पार्टी कई ऐलान कर चुकी है.

कांग्रेस ने किया बड़ा ऐलान
गुजरात कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नए ऐलान किए. रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने पुरानी पेंशन योजना को बंद कर नई योजना शुरू की थी. रघु शर्मा ने कहा कि राजस्थान सरकार ने पुरानी पेंशन योजना को पिछले बजट में लागू किया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने भी पुरानी पेंशन योजना शुरू की है. कांग्रेस ने गुजरात में पुरानी पेंशन योजना को लागू करने का वादा किया है.

रघु शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने मनरेगा योजना शुरू की थी, जो ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के लिए था. लेकिन अब अगर हमारी सरकार बनी तो शहरी क्षेत्रों में 100 दिन की गारंटी योजना शुरू की जाएगी. उन्होंने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने यह योजना शुरू की है. उसी तर्ज पर अगर गुजरात में सरकार बनी तो इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना शुरू की जाएगी.

कांग्रेस का तीसरा वादा
गुजरात में पिछले 27 साल से सत्ता से दूर रहने वाली कांग्रेस लगातार इस चुनाव को जीतने के लिए लोगों से नए-नए वादे कर रही है. कांग्रेस ने कहा कि हमारी सरकार बनी तो शहरी क्षेत्र के लोगों को खाने की थाली 8 रुपये में मिलेगी. रघु शर्मा ने कहा कि दोपहर और शाम को सिर्फ 8 रुपये में खाना मिलेगा. उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने यह योजना शुरू की है. यह योजना राजस्थान में 358 स्थानों पर शुरू की गई है. जिसमें 100 ग्राम दाल, सब्जी और रोटी दी जाएगी. रघु शर्मा ने आगे कहा कि भाजपा सरकार द्वारा रोकी गई मछुआरों के लिए कांग्रेस की योजनाओं को फिर से शुरू किया जाएगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gandhinagar-mayors-conference-pm-modi-address/