Gujarat Exclusive > गुजरात > कांग्रेस ने गुजरात में 4 घंटे के बंद की घोषणा, सांकेतिक बंद को लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रिया

कांग्रेस ने गुजरात में 4 घंटे के बंद की घोषणा, सांकेतिक बंद को लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रिया

0
103

अहमदाबाद: कांग्रेस ने आज पूरे गुजरात में सांकेतिक बंद का ऐलान किया है. राज्य में बढ़ती बेरोजगारी और महंगाई के विरोध में कांग्रेस ने लोगों से आज सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक बंद रखने की अपील की है. गुजरात के विभिन्न जिलों में कांग्रेस नेताओं ने बंद की घोषणा का समर्थन करने के लिए व्यापारियों से अपील की थी. कांग्रेस के सांकेतिक बंद को लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है.

राज्य में बढ़ती बेरोजगारी और महंगाई के विरोध में कांग्रेस ने सांकेतिक बंद का ऐलान किया है. प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर के मुताबिक कल से पूरी कांग्रेस का वरिष्ठ नेतृत्व कांग्रेस के तालुका और जिला नेताओं के संपर्क में है. वे प्रत्येक दुकान पर गए और व्यापारियों से बंद में शामिल होने का अनुरोध किया. बंद में शामिल होने के लिए व्यापारियों की ओर से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. लेकिन भारतीय जनता पार्टी व्यापारियों को धमका रही है. व्यापार संघों को बुलाकर बंद में हिस्सा नहीं लेने की धमकी दी जा रही है. इतना ही नहीं कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने पहले से ही हिरासत में ले लिया है. यहां तक ​​कि विधायकों को भी बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है. ठाकोर ने कहा कि लंबे समय बाद व्यापारी कांग्रेस को समर्थन करते दिख रहे हैं.

साथ ही जगदीश ठाकोर ने कहा कि पिछले 2-3 साल से कारोबार और रोजगार छिन गया है. कोरोना, नोटबंदी, लॉकडाउन और सरकारी नीतियों के चलते धंधे और नौकरियां खत्म हो गई हैं. जब हम बंद को लेकर चर्चा कर रहे थे तब था कि पूरे दिन के बंद का ऐलान किया जाए, लेकिन फिर हमने सोचा आज भी बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जो दिन की कमाई से ही रात का खाना खा पाते हैं अगर पूरे दिन के बंद का ऐलान किया जाता तो उनके रोजगार पर असर पड़ता इसलिए हमने सिर्फ 4 घंटों के बंद का ऐलान किया है.

गुजरात कांग्रेस ने महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ गुजरात में आज बंद का आह्वान किया है. इसके मद्देनज़र भरूच में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-navratri-metro-train-facility-started/