Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात कांग्रेस के 7 विधायकों ने पीठ में घोपा खंजर, राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग कर किया खेला

गुजरात कांग्रेस के 7 विधायकों ने पीठ में घोपा खंजर, राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग कर किया खेला

0
254

गांधीनगर: 15वें राष्ट्रपति के चुनाव में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने बड़ी जीत हासिल की है. द्रौपदी मुर्मू देश के सर्वोच्च पद तक पहुंचने वाली सबसे कम उम्र की आदिवासी महिला बन गई हैं. इस जीत के साथ उन्होंने इतिहास रच दिया है. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि कुछ राज्यों में कांग्रेस और अन्य दल के नेताओं ने पार्टी गाइड लाइन से हटकर मुर्मू को वोट दिया है. गुजरात कांग्रेस के 7 विधायकों ने एनडीएम उम्मीदवार को वोट कर पार्टी के पीठ में खंजर घोपने का काम किया है. इन विधायकों का नाम सामने आ चुका है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के 7 विधायकों ने क्रॉस वोट किया है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के 7 विधायकों ने पार्टी के आदेश के खिलाफ वोट किया है. कांग्रेस विधायकों ने एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार को वोट कर पार्टी का खेल बिगाड़ दिया है.

इन विधायकों ने किया क्रॉस वोटिंग

कांग्रेस के 7 विधायकों में धोराजी विधायक ललित वसायो का नाम भी शामिल है. सूत्रों के मुताबिक ललित वसोया ने क्रॉस वोट किया है.

जूनागढ़ से विधायक हर्षद रिबडिया
पाटन से कांग्रेस विधायक किरीट पटेल
जामनगर से विधायक चिराग कालरिया
पालनपुर से विधायक महेश पटेल
जंबूसर से विधायक संजय सोलंकी

साफ है कि कांग्रेस राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग से खफा है. विधायक हिम्मतसिंह पटेल ने क्रॉस वोटिंग पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विधायकों का क्रॉस वोटिंग करना असंवैधानिक है. क्रॉस वोटिंग को रोकने के लिए खुले मतपत्र से चुनाव कराए जाएं.

राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू ने जीत हासिल की है. उधर, चुनाव के दौरान गुजरात समेत कुछ राज्यों में क्रॉस वोटिंग की घटनाएं भी सामने आई हैं. अब गुजरात कांग्रेस क्रॉस वोटिंग को लेकर हरकत में आ गई है. पार्टी को धोखा देने वाले विधायकों की तलाश के लिए कमेटी बनाई जाएगी. जल्द ही एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी और यह रिपोर्ट कार्रवाई के लिए सिफारिशों के साथ केंद्रीय नेतृत्व को भेजी जाएगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-congress-president-statement-bajrang-dal-protest/