Gujarat Exclusive > गुजरात > बंद के समर्थन में कांग्रेस ने किया चक्काजाम, पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया

बंद के समर्थन में कांग्रेस ने किया चक्काजाम, पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया

0
69

अहमदाबाद: गुजरात कांग्रेस ने पूरे राज्य में बंद का ऐलान किया है. बेरोजगारी और महंगाई के विरोध में कांग्रेस ने लोगों से आज सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक बंद रखने की अपील की थी. कांग्रेस के बंद की घोषणा को पूरे गुजरात में मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष समेत नेता सुबह से ही अपने क्षेत्र में बंद को सफल बनाने के लिए मैदान में उतर गए थे. जमालपुर-खड़िया विधायक इमरान खेड़ावाला को पुलिस ने हिरासत में लिया है. अहमदाबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर बहसबाजी भी हुई.

कांग्रेस के बंद के आह्वान के समर्थन में आज सुबह एनएसयूआई ने गुजरात विश्वविद्यालय और अहमदाबाद के सभी कॉलेज बंद करा दिया था. कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष इंद्रविजयसिंह गोहिल, युवा कांग्रेस अध्यक्ष हरपाल सिंह चुडास्मा और एनएसयूआई कार्यकर्ता बड़ी संख्या में बंद को सफल बनाने के लिए सड़कों पर उतर आए थे, उधर गांधीनगर में कांग्रेसी विधायक लाखा भरवाड़ समेत कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है. यह बंद के समर्थन में दुकानों को बंद कराने निकले थे.

वडोदरा में भी कांग्रेस नेता सुबह से ही बाजार और दुकानें बंद करने के लिए निकल पड़े थे. वडोदरा के निजामपुरा इलाके में विपक्षी नेता अमीबेन रावत और कांग्रेस नेता नरेंद्र रावत नगर पालिका को बंद कराने गए थे. संगम चार रास्ता, मांडवी शहर, कांग्रेस अध्यक्ष ऋत्विज जोशी भी बंद कराने निकले थे. लेकिन पुलिस ने इन तमाम नेताओं को पहले ही हिरासत में ले लिया. वडोदरा शहर में कांग्रेस के बंद का असर न के बराबर देखने को मिला, लोगों ने व्यापार और रोजगार जारी रखा है.

वहीं पालनपुर में कांग्रेस कार्यकर्ता दुकानें बंद कराने निकले, कांग्रेस की ओर से दिए गए बंद को लेकर पुलिस ने सख्त इंतजाम किए थे. बनासकांठा में कांग्रेस के गुजरात बंद को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली, उधर सूरत में कांग्रेस नेता बंद कराने निकले कांग्रेसी कार्यकर्ता ने कपड़ा बाजार के व्यापारियों/श्रमिकों से सार्वजनिक लाभ के लिए सांकेतिक गुजरात बंद में सहयोग करने का अनुरोध किया और गुलाब का फूल देकर बंद को सफल बनाने की अपील की.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-congress-4-hour-bandh-announcement/