Gujarat Exclusive > गुजरात > जगदीश ठाकोर के बयान से भड़का बजरंग दल, गुजरात कांग्रेस दफ्तर को हज हाउस का दिया नाम

जगदीश ठाकोर के बयान से भड़का बजरंग दल, गुजरात कांग्रेस दफ्तर को हज हाउस का दिया नाम

0
300

अहमदाबाद: गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने एक दिन पहले बयान दिया था कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है. उनके इस बयान से सियासत गरमा गई है. जगदीश ठाकोर के अल्पसंख्यकों पर दिए गए बयान से बजरंग दल नाराज हो गया है. बजरंग दल ने गुरुवार रात कांग्रेस कार्यालय के बाहर हज हाउस का नाम लिखकर विरोध व्यक्त किया. इसके अलावा राजीव गांधी की प्रतिमा पर पोस्टर भी लगा दिया है.

बजरंग दल ने काले अक्षर में लिखा ‘हज हाउस’
बजरंग दल ने अहमदाबाद में कांग्रेस कार्यालय के बाहर विरोध व्यक्त किया. बजरंग दल ने ‘हज हाउस’ काले अक्षरों में लिखा है. साथ ही दफ्तर के बाहर लगे बैनर पर काला रंग पोत दिया गया है. अगली सुबह कांग्रेस ने सब कुछ हटाकर डैमेज कंट्रोल किया. बजरंग दल द्वारा लिखे गए पाठ को सफेद रंग से रंगा गया है. बजरंग दल ने अहमदाबाद कार्यालय में विरोध प्रदर्शन की जिम्मेदारी ली है.

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद में कांग्रेस कार्यालय के बाहर गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर के बयान का विरोध किया. बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय की दीवारों पर ‘हज हाउस’ लिखा और पोस्टर को भी नुकसान पहुंचाया है.

ठाकोर के इस बयान पर मचा हंगामा

जगदीश ठाकोर ने अहमदाबाद में आयोजित गुजरात कांग्रेस अल्पसंख्यक सम्मेलन में बीते दिनों कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने डंके की चोट पर कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है. आज भी कांग्रेस उनके बयान के साथ खड़ी हुई है. जगदीश ठाकोर यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि इस तरह बोलने से कितना नुकसान हुआ और कितना होगा, इसका अंदाजा लगाने के बावजूद कांग्रेस पार्टी अपनी विचारधारा पर कायम है. इसलिए कांग्रेस ने एक बार फिर दावा किया है कि भारत की संपत्ति पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/sangh-chief-to-visit-gujarat/