Gujarat Exclusive > गुजरात > राजस्थान- छत्तीसगढ़ के बाद गुजरात कांग्रेस ने की राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग

राजस्थान- छत्तीसगढ़ के बाद गुजरात कांग्रेस ने की राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग

0
76

अहमदाबाद: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग एक बार फिर से शुरू हो गई है. राजस्थान, छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया, जिसके बाद अब गुजरात कांग्रेस ने भी पार्टी नेतृत्व से राहुल गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग की है.

राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग लगातार की जा रही है. यह मांग अगले महीने होने वाले अध्यक्ष चुनाव से पहले दोहराई जा रही है. वहीं कांग्रेस सांसद और पार्टी के बागी नेताओं ने अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया पर सवाल खड़ा करते हुए मतदान करने वाले प्रतिनिधियों की सूची सार्वजनिक करने की मांग की है.

गुजरात कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा, गुजरात कार्य समिति के सदस्यों ने राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग की है. सभी सदस्य राष्ट्रीय नेतृत्व के सामने अपनी बात रखना चाहते हैं. सदस्यों का मानना ​​है कि भारत के भविष्य के लिए युवाओं की आवाज के लिए राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए. गौरतलब है कि यह मांग कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले उठी है.

17 अक्टूबर को होगा अध्यक्ष का चुनाव
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने शनिवार को सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग की. इसके अलावा छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी ने भी रविवार को राहुल गांधी की अध्यक्ष पद की मांग को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया था. गौरतलब है कि कांग्रेस ने पिछले महीने स्पष्ट किया था कि अध्यक्ष पदा का चुनाव 17 अक्टूबर को होगा. वहीं, चुनाव परिणाम 19 अक्टूबर को सामने आएगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/aap-leader-durgesh-pathak-summoned-ed/