Gujarat Exclusive > गुजरात > खेड़ा: गोबलज गांव में दलितों का मंदिर में प्रवेश वर्जित, 4 लोग गिरफ्तार

खेड़ा: गोबलज गांव में दलितों का मंदिर में प्रवेश वर्जित, 4 लोग गिरफ्तार

0
416

खेड़ा जिले के गोबलज गांव में मामला सामने आया है कि गांव के मंदिर में अनुसूचित जाति के नागरिकों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. इतना ही नहीं, अगर कोई अनुसूचित जाति का नागरिक मंदिर में प्रवेश करता है, तो उसके सात मारपीट की जाएगी. जिसके बाद पीड़ितों ने खेड़ा टाउन थाने में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस मामला दर्ज कर 4 लोगों को गिरफ्तार कर आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है.

इस संबंध में प्राप्त विवरण के अनुसार दिनांक 24.04.22 को गांव के शेनवावास में रहने वाले नागरिक खेड़ा जिले के अहमदाबाद हाईवे पर स्थित गोबलज गांव के बलियादेव दादा के मंदिर में धार्मिक कार्यों के लिए गए थे.

यह गांव के अन्य जातियों के नागरिकों को पसंद नहीं था और रात में आरोपी भीखाभाई सनाभाई सोढा परमार, अशोकभाई विट्ठलभाई पटेल, भरतभाई मफतभाई भोई, रंजीतभाई चंदूभाई चौहान सहित लोगों ने इकट्ठा होकर अनुसूचित जाति के नागरिकों को बुलाया और उनसे कहा गया कि वे इस तरह दोबारा मंदिर में प्रवेश न करें और अगर उन्होंने ऐसा किया तो उनके साथ मारपीट की जाएगी. जिसके बाद पीड़ितों ने मामले की शिकायत खेड़ा टाउन थाने में की.

खेड़ा टाउन थाने में शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने एट्रोसिटी अधिनियम के तहत शिकायत दर्ज कर चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल के हवाले कर दिया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-psi-exam-result-declared/