Gujarat Exclusive > गुजरात > नवंबर के अंत में होंगे गुजरात विधानसभा चुनाव, सीआर पाटिल ने दिया बड़ा संकेत

नवंबर के अंत में होंगे गुजरात विधानसभा चुनाव, सीआर पाटिल ने दिया बड़ा संकेत

0
63

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर चल रही है. चुनाव आयोग की टीम आज फिर गुजरात के दौरे पर है. इस बीच बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. एक समारोह को संबोधित करते हुए गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव पिछले चुनाव के मुकाबले दो हफ्ते पहले हो सकते हैं.

सीआर पाटिल ने दिए जल्द चुनाव के संकेत
सीआर पाटिल ने कहा कि मेरे पास चुनाव की तारीख की घोषणा करने का अधिकार नहीं है लेकिन मेरा मानना ​​है कि नवंबर के अंत तक चुनाव संपन्न हो जाएंगे. आणंद जिले में नए कार्यालय के उद्घाटन के दौरान, सीआर पाटिल ने संकेत दिया कि गुजरात में जल्द विधानसभा चुनाव होंगे.

चुनावी कार्यक्रम की घोषणा दिवाली से पहले यानि करीब 20 से 22 अक्टूबर के आसपास हो सकती है. गुजरात में दो चरणों में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं.

गुजरात विधानसभा की 182 सीटें हैं जिनमें से भाजपा के पास 111 विधायक हैं जबकि कांग्रेस के पास 63 और एक निर्दलीय विधायक का समर्थन है. जबकि अन्य 4 निर्दलीय विधायक हैं. पिछले साल की तुलना में इस साल चुनाव दिलचस्प होने वाला है क्योंकि इस साल आम आदमी पार्टी और ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम भी अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने का ऐलान कर चुकी है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gir-somnath-sog-charas-seized/