Gujarat Exclusive > गुजरात > राहुल गांधी ने केजरीवाल के अंदाज में गुजरातियों को दी गारंटी! मुफ्त शिक्षा-बिजली देने का किया ऐलान

राहुल गांधी ने केजरीवाल के अंदाज में गुजरातियों को दी गारंटी! मुफ्त शिक्षा-बिजली देने का किया ऐलान

0
114

अहमदाबाद: कांग्रेस का विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी प्रचार आज से शुरू हो गया है. राहुल गांधी ने अहमदाबाद में एक बड़ी रैली को संबोधित कर विधानसभा चुनाव प्रचार का श्रीगणेश कर दिया है. साबरमती रिवरफ्रंट पर परिवर्तन संकल्प सम्मेलन का आयोजन किया गया, राहुल गांधी ने बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को इस मौके पर मार्गदर्शन दिया. इस दौरान उन्होंने कई चुनावी वादे किए और बीजेपी पर जमकर हमला बोला.

कांग्रेस ने आप के स्टाइल में दी गारंटी

कांग्रेस की सरकार बनाने पर उनकी पार्टी क्या करेगी इसका ऐलान करते हुए राहुल गांधी ने कहा…
पहले हम 3 लाख किसानों का कर्ज माफ करेंगे
गुजरात में कोविड के दौरान 3 लाख लोगों की मौत हुई. हम कोविड से मरने वालों को 4 लाख का मुआवजा देंगे
किसानों का बिजली बिल माफ होगा. सामान्य ग्राहकों को 300 यूनिट दी जाएंगी
हम बेटियों को मुफ्त शिक्षा देंगे
बीजेपी ने हजारों स्कूल बंद कर दिए हैं, हम 3000 इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलेंगे
हम दूध उत्पादकों को 5 रुपया सब्सिडी और गैस सिलेंडर को 1000 रुपये के बजाय 500 रुपये में देंगे. जो यूपीए सरकार में 400 रुपए में मिलता था
हम रोजगार पर ध्यान देंगे, हमारी सरकार बनने पर 10 लाख युवाओं को रोजगार देंगे

कांग्रेस के 52 हजार बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वह विचारधारा की लड़ाई लड़ रहे हैं. लेकिन गुजरात में 25 साल से गुजराती इसे सहन कर रहे है. आपकी लड़ाई किसी राजनीतिक दल से नहीं है, यह लड़ाई कांग्रेस-भाजपा के बीच नहीं है. पहले समझें कि आप किसके खिलाफ लड़ रहे हैं. बीजेपी ने बनाई सरदार पटेल की दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिमा, लेकिन आज उनको यह नहीं पता कि सरदार पटेल ने क्यों लड़ा, कैसे लड़ा.

सरदार पटेल व्यक्तित्व नहीं थे, वे हिंदुस्तान के किसानों की आवाज थे. उन्होंने किसानों के हित के लिए काम किया. सरदार पटेल के बिना अमूल का निर्माण नहीं हो सकता था. एक तरफ भाजपा उन्हें पूजती है तो दूसरी तरफ वह ऐसे कानून लाती है जो किसानों के खिलाफ हैं. बीजेपी का कहना है कि वह किसानों के साथ है लेकिन आज अन्य लोगों का ब्याज माफ किया जा रहा है लेकिन किसानों का नहीं, अगर सरदार पटेल होते तो किसका ब्याज माफ होता? एक ओर मूर्ति बनाया जाता है, और दूसरी ओर उनकी विचारधारा पर आक्रमण किया जा रहा है.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए आगे कहा कि गुजरात ड्रग्स का सेंटर बन गया है और सारे ड्रग्स मुंद्रा पोर्ट से निकल रहे हैं लेकिन आपकी सरकार यहां कार्रवाई नहीं कर रही है. इसका क्या कारण है? हर 2-3 महीने में मुंद्रा पोर्ट में ड्रग्स मिलते हैं जो गुजरात के युवाओं के भविष्य को नष्ट कर रहे हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/cm-hemant-soren-wins-assembly-trust-vote/