Gujarat Exclusive > गुजरात > नवरात्रि को लेकर गुजरात सरकार का अहम फैसला, अंबाजी सहित 9 शक्ति मंदिरों में होंगे समारोह

नवरात्रि को लेकर गुजरात सरकार का अहम फैसला, अंबाजी सहित 9 शक्ति मंदिरों में होंगे समारोह

0
96

गांधीनगर: नवरात्रि को लेकर राज्य सरकार ने एक अहम फैसला लिया है. शक्ति केंद्रों पर गरबा का आयोजन किया जाएगा. अंबाजी और बहुचाराजी समेत 9 शक्ति मंदिरों में गरबा का आयोजन करने की अनुमति दी गई है. कोरोना महामारी की वजह से बीते 2 साल से गरबा के आयोजन पर रोक लगा दिया गया था. लेकिन अब भारत सहित गुजरात कोरोना को मात देने के करीब पहुंच गया है जिसकी वजह से सरकार ने यह फैसला किया है. अहमदाबाद जीएमडीसी में भी भव्य गरबा का आयोजन किया जाएगा. इस साल 26 सितंबर से नवरात्रि शुरू होने वाली है.

नवरात्रि से पहले एक बार फिर से हिंदू जागरण मंच एक्टिव हो गया है. हिंदू जागरण मंच ने गरबा को लेकर राजकोट शहर पुलिस आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि गरबा का आयोजन करने वाले लोगों के लिए एक सर्कुलर जारी किया जाए जिसमें गरबा में हिस्सा लेने वाले लोगों के पास पर नंबर की जगह पर नाम लिखा जाए ताकि गरबा खेलने वाली लड़कियों को यह पता चल सके कि उसके साथ गरबा खेलने वाला कौन है.

इस साल नवरात्रि शुरू होने से पहले हिंदू जागरण मंच की ओर से एक अहम बयान सामने आया है. बयान में मंच ने दावा किया है कि नवरात्रि के बाद लव जिहाद के मामले बढ़ जाते हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-aravalli-road-accident-7-killed/