Gujarat Exclusive > गुजरात > नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले गुजरात हाईकोर्ट के वकील को मिली धमकी, आरोपी गिरफ्तार

नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले गुजरात हाईकोर्ट के वकील को मिली धमकी, आरोपी गिरफ्तार

0
307

अहमदाबाद: नूपुर शर्मा की फोटो 3 मिनट तक स्टेटस पर रखने वाले गुजरात हाईकोर्ट के वकील को धमकाने के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. नूपुर शर्मा के समर्थन वाले फोटो को वकील ने स्टेटस पर रखा था. स्टेटस की तस्वीर को एक आदमी ने लंदन के मुस्लिम समुदाय के कई ग्रूप में भेज दिया था. मामला आखिरकार थाने पहुंचने के बाद भुज के पीटी शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी की पहचान शाहनवाज मोहम्मद हुसैन सुमारा के रूप में हुई है. जो एक निजी स्कूल में व्यायाम शिक्षक के रूप में कार्यरत है. आरोपी कुश्ती की कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुका है. आरोपी शाहनवाज मोहम्मद हुसैन सुमारा ने गुजरात हाईकोर्ट के वकील कृपाल रावल को धमकी दी थी. अलग-अलग समय पर फोन कर जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी के खिलाफ पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर गिरफ्तार कर लिया है.

कृपाल रावल ने 13 जून की दोपहर को व्हाट्सएप स्टेटस में नूपुर शर्मा के समर्थन में एक तस्वीर पोस्ट की थी. लेकिन उसने कुछ देर बाद यह सोचकर उसे डिलीट कर दिया कि इससे किसी की भावना को ठेस पहुंच सकती है. यह फोटो कृपाल के संपर्क में आए एक युवक जो लंदन में रहता है उसने तस्वीर का स्क्रीन शॉट लेकर इसे मुस्लिम समुदाय के ग्रुप में फारवर्ड कर दिया. जिसके बाद गिरफ्तार आरोपी शाहनवाज मोहम्मद हुसैन सुमारा ने कृपाल को जान से मारने की धमकी दी थी.

गौरतलब है कि वकील को धमकी देने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन सवाल यह उठता है कि जिसने इस फोटो को मुस्लिम ग्रुप में वायरल किया था उसके खिलाफ क्या कार्रवाई होगी. वकील कृपाल ने अपनी पोस्ट में ऐसा क्या लिखा था जिसकी वजह से उसने इसे डिलीट कर दिया यह भी पुलिस की जांच का विषय है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-cyber-crime-accused-arrested/