Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में 3 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान, आंधी जैसी हवाएं चलेंगी

गुजरात में 3 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान, आंधी जैसी हवाएं चलेंगी

0
358

अहमदाबाद: गुजरातियों के लिए बारिश का भरपूर आनंद लेने के दिन आ रहे हैं. गुजरात में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है. अगले 6, 7, 8 जुलाई को गुजरात में सार्वभौम बारिश का माहौल रहेगा. 8 और 9 जुलाई को अत्यधिक बारिश का अनुमान है. वहीं, दक्षिण गुजरात, सौराष्ट्र-मध्य गुजरात और उत्तर गुजरात में बारिश होने की संभावना है. इन दिनों में आंधी की तरह हवा चलने की भी संभावना जताई गई है.

समुद्र में कम दबाव

मौसम विभाग ने कहा कि इस समय पश्चिम बंगाल में कम दबाव बना हुआ है. यह कम दबाव मध्य प्रदेश के रास्ते गुजरात में आएगा. गुजरात के तट पर मछुआरों के लिए 6 जुलाई से चेतावनी जारी की गई है. मध्य प्रदेश के मध्य में लो प्रेशर सिस्टम सक्रिय हो गया है, इसका असर गुजरात में देखने को मिलेगा. मछुआरों को अगले पांच दिनों तक समुद्र में नहीं उतरने की हिदायत दी गई है.

कहां-कहां होगी बारिश

6,7,8 जुलाई को गुजरात में सार्वभौमिक वर्षा होने का अनुमान है. उत्तर गुजरात के बनासकांठा, साबरकांठा, महिसागर, दाहोद में भारी से अतिभारी बारिश का अनुमान है. इसके अलावा दक्षिण गुजरात, सौराष्ट्र, मध्य गुजरात, उत्तर गुजरात में भी बारिश की संभावना है. अहमदाबाद शहर में भी छिटपुट बारिश का अनुमान है. सौराष्ट्र और कच्छ में कल, 6 जुलाई को सामान्य बारिश होगी. अगले पांच दिनों में गुजरात में अच्छी बारिश का अनुमान है. गुजरात में अब तक अपेक्षित बारिश नहीं हुई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-wife-got-husband-murdered/