Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात के इस जिले में भारी बारिश की चेतावनी के बाद एनडीआरएफ की टीम तैनात

गुजरात के इस जिले में भारी बारिश की चेतावनी के बाद एनडीआरएफ की टीम तैनात

0
419

गांधीनगर: गुजरात में पांच दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई गई है. राज्य सरकार ने मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बाद एहतियात के तौर पर एनडीआरएफ की छह टीमों को तैनात किया है. एनडीआरएफ बटालियन के डिप्टी कमांडेंट अनुपम के मुताबिक हमारी तीन टीमें आणंद, नवसारी और गिर सोमनाथ जिलों में बचाव अभियान चला रही हैं, जबकि छह अन्य टीमों को स्टेंड बाय रखा गया है. इसके अलावा राजकोट में तीन, गांधीनगर में दो, सूरत और बनासकांठा में एक-एक टीमों को तैयार रखने का निर्देश दिया गया है.

गुजरात में भारी बारिश का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने किया है. मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक गुजरात में भारी से अतिभारी बारिश की संभावना जताई है. राज्य के मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर गुजरात और सौराष्ट्र में भारी बारिश की संभावना है. सौराष्ट्र, कच्छ, दीव-दमन और दादरा नगर हवेली में बारिश का अनुमान है.

बनासकांठा, साबरकांठा, डांग, तापी, पोरबंदर, अमरेली, द्वारका, गिर सोमनाथ और कच्छ में भारी बारिश का अनुमान है. अगले पांच दिनों में वडोदरा, सूरत, नवसारी, वलसाड, भरूच, राजकोट, अमरेली, भावनगर, बोटाद, तापी और अन्य क्षेत्रों में भारी से अतिभारी बारिश होने की संभावना है. चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र के बाद राज्य में बारिश का अनुमान है. इसलिए अहमदाबाद और गांधीनगर में बादल छाए रहेंगे.

एनडीआरएफ की टीमों ने दो शवों को कब्जे में लिया

एनडीआरएफ की एक टीम ने रविवार को बोरसद तालुका के कठोल गांव से एक और शव बरामद किया है. गुरुवार की रात हुई भारी बारिश से अब तक दो शव बरामद किए गए हैं. बीते दिनों आणंद के बोरसद तालुका में बीते 24 घंटों में 12 इंच बारिश हुई थी. जिसकी वजह से निचले इलाके जलमग्न हो गए थे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-city-congress-president-caught-in-controversy/