Gujarat Exclusive > गुजरात > ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले अपराधी नहीं, पुलिस करे मानवीय व्यवहार: हर्ष संघवी

ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले अपराधी नहीं, पुलिस करे मानवीय व्यवहार: हर्ष संघवी

0
693

सूरत: गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने पुलिस को निर्देश दिया है कि वह यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ अपराधी जैसा व्यवहार न करे. गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने रविवार रात सूरत में पुलिस गौरव समारोह में अहम बयान देते हुए कहा कि ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले शातिर अपराधी नहीं हैं, इसलिए उनके साथ मानवीय व्यवहार किया जाना चाहिए.

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने सूरत में पुलिस गौरव समारोह के दौरान सभी पुलिस कर्मियों और अधिकारियों को निर्देश दिया और कहा कि पुलिस की छवि सुधारने के लिए हमें मिलकर काम करना होगा. उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसी व्यवस्था की बनानी होगी कि नौ दिन में चार्जशीट दाखिल करने का मौका न मिले. इस तरह का डर लोगों के अंदर होना चाहिए और आने वाले दिनों में हम इसे पैदा करेंगे.

गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने आगे कहा कि लेकिन पुलिस का डर यह है नहीं कि कोई ट्रैफिक पुलिसकर्मी किसी आम नागरिक को खड़ा रखता है और हेलमेट नहीं पहनने पर उसके साथ अपराधी की तरह व्यवहार करता है. गृह मंत्री के रूप में मैं सुझाव और निर्देश भी देता हूं कि इस शहर के हर एक नागरिक को आप पर गर्व है. लेकिन अगर आपका एक भी छोटा व्यवहार खराब होता है उसकी वजह से पूरे पुलिस महकमे की बदनामी होगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/patil-and-rupani-dispute-cleanup/