Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में 36वें राष्ट्रीय खेल महोत्सव का होगा आयोजन, CM भूपेंद्र पटेल ने किया ऐलान

गुजरात में 36वें राष्ट्रीय खेल महोत्सव का होगा आयोजन, CM भूपेंद्र पटेल ने किया ऐलान

0
142

गांधीनगर: गुजरात ओलंपिक की तैयारियों की ओर बढ़ रहा है. उससे पहले गुजरात में एक बड़ा खेल आयोजन होने जा रहा है. गुजरात में 36वें राष्ट्रीय खेल महोत्सव के आयोजन की घोषणा कर दी गई है. जिसमें देशभर से 25 हजार से ज्यादा एथलीट हिस्सा लेंगे. गुजरात में खेले जाने वाले राष्ट्रीय खेल 2022 का आयोजन खास होगा.

गुजरात पहली बार इस तरह के राष्ट्रीय स्तर के खेल उत्सव की मेजबानी करने जा रहा है. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने घोषणा की कि पहला राष्ट्रीय खेल महोत्सव गुजरात में आयोजित किया जाएगा. 36वां राष्ट्रीय खेल 2022 इवेंट गुजरात में खेला जाएगा. 36वें राष्ट्रीय खेल महोत्सव सितंबर-अक्टूबर के दौरान आयोजित किया जाएगा. इसका आयोजन अहमदाबाद समेत गुजरात के 6 शहरों में किया जाएगा. जिसमें देशभर से 25 हजार से ज्यादा एथलीट हिस्सा लेंगे. बता दें कि ओलंपिक की दावेदारी से पहले गुजरात सरकार की यह बड़ी योजना है. राष्ट्रीय खेल 2022 का उद्घाटन नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने की संभावना है.

विभिन्न कारणों से स्थगित किए गए राष्ट्रीय खेलों की आखिरकार घोषणा कर दी गई है. भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता ने बताया कि यह आयोजन इस साल सितंबर-अक्टूबर में गुजरात के विभिन्न शहरों में होगा. यह फैसला गुजरात ओलंपिक संघ और राज्य सरकार के संयुक्त प्रयासों से लिया गया है. गुजरात सरकार ने खेलों के आयोजन की इच्छा व्यक्त की थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया है.

पिछला राष्ट्रीय खेल 2015 केरल में आयोजित किया गया था. गोवा को नवंबर 2016 में राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करनी थी, लेकिन राज्य सरकार की अक्षमता के कारण इसे दो बार स्थगित कर दिया गया था. इसके बाद इसे 2020 में आयोजित करने का निर्णय लिया गया. लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसकी योजना नहीं बन सकी थी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-hc-lawyer-threatening-accused-arrested/