Gujarat Exclusive > गुजरात > पालनपुर में किसानों ने शुरू किया जल आंदोलन, कहा- पशुओं को पिलाने के लिए नहीं बचा पानी

पालनपुर में किसानों ने शुरू किया जल आंदोलन, कहा- पशुओं को पिलाने के लिए नहीं बचा पानी

0
440

बनासकांठा: बनासकांठा जिले के पालनपुर में एक बार फिर पानी के लिए जल आंदोलन शुरू हो गया है. पालनपुर तालुका के मलाणा गांव के तालाब को भरने की मांग के साथ आज पालनपुर शहर में 5 हजार महिला पशुपालकों के साथ-साथ किसानों ने जय जवान जय किसान के नारे के साथ 5 किलोमीटर लंबी पैदल रैली का आयोजन किया.

भारतीय किसान संघ के तत्वावधान में पालनपुर तालुका के 50 गाँवों की 5,000 महिला पशुपालक और साथ ही बड़ी संख्या में किसान पालनपुर के बिहारी बाग में पानी की समस्या के मुद्दे पर एकत्रित हुए. उसके बाद 5 हजार महिला और 10 हजार किसानों ने पानी की मांग को लेकर एक बड़ी रैली का आयोजन किया, पानी दो, पानी दो’ जैसे विभिन्न नारों से कलेक्टर कार्यालय गूंज उठा था.

किसान पिछले कुछ समय से सरकार से पानी की मांग कर रहे हैं. लेकिन इसके लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है. इससे पहले किसानों ने पैदल और ट्रैक्टर रैली का आयोजन कर आवेदन पत्र सौंपा था. लेकिन उसके बाद भी जो कार्रवाई होनी चाहिए थी, वह नहीं हुई थी. इसलिए अब महिला पशुपालक जानवरों के पीने वाले पानी की मांग को लेकर और किसानों ने सिंचाई की पानी की मांग को लेकर हंगामा कर रहे हैं.

विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि अगर सरकार उनकी मांग नहीं मानती है तो निकट भविष्य में इससे बड़ा आंदोलन होगा. महिला पशुपालक और किसान अपने पशुओं के साथ सरकारी कार्यालय में आएंगे और उसका घेराव करेंगे, इससे भी अगर बात नहीं बनेगी तो गांधीनगर पहुंचकर आंदोलन शुरू किया जाएगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/hardik-patel-announced-to-contest-elections/