Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में अगले 4 दिन लू चलने की संभावना, अहमदाबाद बना सबसे गर्म शहर

गुजरात में अगले 4 दिन लू चलने की संभावना, अहमदाबाद बना सबसे गर्म शहर

0
347

अहमदाबाद: अहमदाबाद सहित राज्य के कई शहरों में रविवार को लू चलने की वजह से गर्मी में वृद्धि देखी गई, शनिवार की तुलना में रविवार को तापमान में वृद्धि हुई, इसके अलावा आज भी पार 43 के पार पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है. अधिकतम तापमान 43.3 डिग्री तक पहुंचने के साथ ही अहमदाबाद राज्य का सबसे गर्म शहर बन गया है. चिलचिलाती गर्मी से लोग परेशान हो गए हैं. इसके अलावा ग्रीन सिटी गांधीनगर में भी पारा 42 डिग्री के पार पहुंच गया है.

इस बीच मौसम विभाग ने अगले चार दिनों में सौराष्ट्र, गिर, सोमनाथ, वलसाड, कच्छ, पोरबंदर, भावनगर, जूनागढ़, अहमदाबाद, राजकोट और अमरेली में लू चलने की संभावना जताई है. जिससे आने वाले दिनों में राज्य के विभिन्न शहरों में तापमान में एक से तीन डिग्री की वृद्धि होने की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिलने की संभावना नहीं है. अहमदाबाद में अधिकतम तापमान आज 44 के आसपास रहने की संभावना है. आज भी अहमदाबाद समेत राज्य के अधिकांश शहरों में अधिकतम तापमान 42 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद जताई जा रही है.

दोपहर में चलने वाली गर्म-शुष्क हवा ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया और सड़कों पर लोगों की आवाजाही भी कम हो गई है. आसमान से पड़ने वाली चिलचिलाती धूप से बचने के लिए लोग घरों में रहना पसंद कर रहे हैं. हालांकि, देर शाम को मौसम में बदलाव की वजह से लोग नदी के किनारे, पुल पर और बगीचे में उमड़ रहे हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-congress-statewide-dharna-today/