Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात: LRD की परीक्षा कल, विवाद से बचने के लिए पहली बार बनाया गया नया नियम

गुजरात: LRD की परीक्षा कल, विवाद से बचने के लिए पहली बार बनाया गया नया नियम

0
312

गांधीनगर: लोक रक्षक भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 10 अप्रैल को होगी. उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. पेपर लीक और अन्य विवादों के चलते इस परीक्षा के लिए खास नियम बनाए गए हैं. पहली बार छात्रों की मौजूदगी में पेपर सील किया जाएगा. एलआरडी भर्ती समिति के प्रमुख हसमुख पटेल ने परीक्षा से एक दिन पहले यह जानकारी दी.

हसमुख पटेल ने परीक्षा की तैयारियों की जानकारी देते हुए कहा कि एलआरडी की लिखित परीक्षा की सभी तैयारियां कर ली गई हैं. पीआई और पीएसआई सभी परीक्षा केंद्रों पर मौजूद रहेंगे. पीआई और पीएसआई प्रशिक्षण पूरा कर लिया गया है. परीक्षा में कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए प्रबंध किए गए हैं. अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र में मोबाइल नहीं ले जा सकता, इसके अलावा स्कूल के कर्मचारी भी मोबाइल नहीं ले जा सकते है. सभी उम्मीदवारों का बायोमेट्रिक परीक्षण होगा. उम्मीदवार के प्रवेश करने के समय की वीडियो रिकॉर्डिंग होगी. छात्रों की मौजूदगी में पेपर खोले जाएंगे.

परीक्षा में नए नियम को लेकर उन्होंने कहा कि पहली बार परीक्षा में नया नियम बनाया गया है. परीक्षा समाप्त होने के बाद भी छात्रों को कक्षा में बैठना होगा. परीक्षा पूरी होने के बाद पेपर छात्रों की मौजूदगी में सील किया जाएगा. इस प्रकार, परीक्षा पारदर्शी तरीके से आयोजित की जाएगी. स्ट्रांग रूम में ओएमआर शीट आने के बाद ऑनलाइन किया जाएगा. इस बार परीक्षा में अनियमितता बिल्कुल भी सहन नहीं किया जाएगा.

बता दें कि परीक्षा कल, रविवार 10 अप्रैल को दोपहर 12 बजे से दोपहर 2 बजे तक आयोजित की जाएगी. परीक्षार्थियों को सुबह साढ़े नौ बजे परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना होगा, उम्मीदवारों को जल्दी पहुंचना होगा ताकि बायोमेट्रिक सत्यापन आसानी से किया जा सके. गुजरात एसटी विभाग द्वारा उम्मीदवारों के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है. परीक्षा कुल 954 केंद्रों पर होगी. परीक्षा प्रश्नपत्र सभी केंद्रों पर सुरक्षित पहुंचाने की व्यवस्था की गई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/protest-against-gujarat-education-minister/