Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में फिर दस्तक देगी झुलसा देने वाली गर्मी, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

गुजरात में फिर दस्तक देगी झुलसा देने वाली गर्मी, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

0
384

अहमदाबाद: गुजरात में एक बार फिर से झुलसा देने वाली गर्मी दस्तक देने वाली है. मौसम विभाग के मुताबिक कल से अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज की जाएगी. जिसकी वजह से 19 से 20 मई के बीच हिटवेव की भविष्यवाणी की गई है. अहमदाबाद, गांधीनगर, सुरेंद्रनगर, कच्छ में हिटवेव का अनुमान है. 21 और 22 मई को बादल छाए रहेंगे. जिसकी वजह से मौसम सामान्य रहने की उम्मीद जताई जा रही है.

अहमदाबाद में 19 और 20 को हिटवेव का पूर्वानुमान

गौरतलब है कि गुजरात को पिछले कुछ समय से गर्मी से आंशिक राहत मिली थी. लेकिन एक बार फिर गर्मी का अहसास हुआ है. गांधीनगर, अहमदाबाद, सुरेंद्रनगर, कच्छ में अगले दो दिनों तक हिटवेव का पूर्वानुमान है. अहमदाबाद में 19 और 20 तारीख को हिटवेव का पूर्वानुमान है. प्रदेश के 6 शहरों में तापमान का पारा 40 डिग्री के पार पहुंच गया है.

5 दिन पहले होगी मॉनसून की एंट्री

मौसम विभाग के मुताबिक जून के दूसरे हफ्ते में गुजरात में मॉनसून की एंट्री हो सकती है. मई के अंत तक राज्य में प्री-मानसून की गतिविधियां शुरू हो सकती हैं. गुजरात के ज्यादातर हिस्सों में 15 से 20 जून तक मॉनसून पहुंच सकता है. मानसून को भारत की जीवन रेखा माना जाता है. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अंडमान और निकोबार द्वीप समूह पर कल यानी 16 तारीख को मानसून की शुरुआत हुई है. वहां से केरल तक यानी केरल में सामान्य मानसून का मौसम जो 1 जून है समय से पहले पहुंचने की संभावना है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/paas-colleague-hardik-patel-serious-allegations/