Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात के 8 महानगरों में नाइट कर्फ्यू यथावत, लेकिन रात 12 बजे तक खुले रहेंगे रेस्टोरेंट

गुजरात के 8 महानगरों में नाइट कर्फ्यू यथावत, लेकिन रात 12 बजे तक खुले रहेंगे रेस्टोरेंट

0
749

गांधीनगर: बीते कुछ दिनों से गुजरात में कोरोना के नए मामलों में वृद्धि दर्ज की जा रही है. जिसकी वजह से राज्य सरकार की चिंता भी बढ़ गई है. सरकार ने रात के लिए नए एसओपी का ऐलान किया है. फिलहाल राज्य के 8 महानगरों में लागू नाइट कर्फ्यू की समयसीमा में 1 घंटे की कमी करने का फैसला किया है. 31 दिसंबर से रात 1 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. नए एसओपी के तहत रेस्टोरेंट को रात 12 बजे तक खुला रहने की इजाजत दी गई है.

गुजरात सरकार ने नाइट कर्फ्यू में एक घंटे की कमी की है. आठ शहरों में लागू नाइट कर्फ्यू आज शुक्रवार 10 दिसंबर को समाप्त हो रहा है. गुजरात में 10 दिसंबर 31 दिसंबर 2021 तक रियायतों को यथावत रखा गया है. राज्य के सभी 8 महानगरों- अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट, सूरत, भावनगर, जूनागढ़, जामनगर और गांधीनगर में कर्फ्यू लागू रहेगा.

पहले 400 लोगों को सरकार ने शादी में हिस्सा लेने की अनुमति दी थी जिसे अभी जारी रखा गया है. शादी समारोह में शामिल होने वाले सभी लोगों को टीके की दो खुराक लेना अनिवार्य कर दिया गया है. ऐसी योजनाओं में लाउडस्पीकर/ध्वनि नियंत्रण के संबंध में उच्चतम न्यायालय के आदेशों का पालन करना होगा. अंतिम संस्कार के लिए 100 व्यक्तियों की सीमा को यथावत रखा गया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-omicron-variant-increased-threat/